विदेश

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने COVID-19 टीका लगवाने का किया आग्रह

वाशिंगटन: अमेरिका (America) के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने आज देश में बढ़े रहे कोरोना वायरस (COVID-19) महामारी मामलों के मद्देनजर अस्पताल में भर्ती होने आशंका को कम करने के लिए लोगों से अपडेट COVID टीका (COVID Vaccine) लगवाने का आग्रह किया।

राष्ट्रपति बाइडेन ने ट्वीट किया, “छह महीने और उससे अधिक उम्र के सभी लोगों को अपना अपडेटेड COVID वैक्सीन लगवानी चाहिए। और मैं विशेष रूप से 50 और उससे अधिक उम्र के लोगों से आग्रह करता हूं। जैसा कि मैंने अपनी अपडेटेड वैक्सीन लगवा ली है।

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने COVID-19 टीका लगवाने का किया आग्रह- US President Joe Biden urged to get COVID-19 vaccine

COVID के साथ अस्पताल में भर्ती होने की अपनी आशंका को कम करे: बाइडेन

उन्होंने कहा कि COVID के साथ अस्पताल में भर्ती होने की अपनी आशंका को कम करे। आज ही इसको लेकर अपना अपॉइंटमेंट कार्यक्रम निर्धारित करें।

उल्लेखनीय है कि अमेरिकी हेल्थ एजेंसी सेंटर्स फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (CDC) ने बताया कि देश में एक्सबीबी.1.5 वैरिएंट के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। उत्तर-पूर्वी राज्यों में XBB.1.5 वैरिएंट के 72 प्रतिशत मामले हैं। वहीं पूरे देश में इसके 27.6 प्रतिशत मामले हैं।

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने COVID-19 टीका लगवाने का किया आग्रह- US President Joe Biden urged to get COVID-19 vaccine

 

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker