झारखंड

CCL के कोयला उत्पादन एवं प्रेषण में दस प्रतिशत की वृद्धि

मंत्री प्रल्हाद जोशी एवं उनकी टीम और कोल इंडिया के अध्यक्ष प्रमोद अग्रवाल के मार्गदर्शन में सीसीएल निरंतर नई उंचाईयों को प्राप्त कर रहा है।

रांची : कोविड महामारी के बाद भी सेन्ट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (सीसीएल) ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुये वित्तीय वर्ष 2021-22 में कोयला उत्पादन 68.85 मिलियन टन किया, जबकि कोयला प्रेषण 71.86 मिलियन टन कर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। कोयला उत्पादन एवं कोयला प्रेषण में दस प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है।

सीसीएल के सीएमडी पीएम प्रसाद ने शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत में बताया कि सीसीएल ने वित्तीय वर्ष 2021-22 में भूमि के एवज में 899.10 करोड़ रुपये का मुआवजा का भुगतान किया। इसी तरह कैपिटल एक्सपेंडिचर 2000 करोड़ रुपये किया गया जो पिछले वित्तीय वर्ष (20-21) की तुलना में 15 प्रतिशत अधिक है। उन्होंने कहा कि सीसीएल ने अपने कमांड क्षेत्रों में 133 हेक्टेयर भूमि पर पौधारोपण किया जो कि दिये गये लक्ष्य यानि 110 हेक्टेयर से अधिक था।

उन्होंने कहा कि कोयला मंत्री प्रल्हाद जोशी एवं उनकी टीम के नेतृत्व और कोल इंडिया के अध्यक्ष प्रमोद अग्रवाल के मार्गदर्शन में सीसीएल निरंतर नई उंचाईयों को प्राप्त कर रहा है। प्रसाद ने राज्य सरकार एवं स्थानीय जिला प्रशासन का भी निरंतर सहयोग के लिए आभार प्रकट किया। साथ-साथ प्रसाद ने श्रमिक संघ के प्रतिनिधि, स्थानीय जनप्रतिनिधि, कंपनी के सभी स्टेकहोल्डर्स एवं ग्रामीणों को भी धन्यवाद दिया।

प्रेसवार्ता में सीसीएल के निदेशक तकनीकी (संचालन) डिजनट्रिज आरबी प्रसाद, अनुपम राणा आदि उपस्थित थे

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker