भारत

भारत जोड़ो यात्रा के 100 दिन पूरे, दिल्ली लौटे राहुल गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) शनिवार को राजस्थान (Rajasthan) से अपने दिल्ली स्थित आवास पहुंचे।

7 सितंबर 2022 को कन्याकुमारी (Kanyakumari) से शुरू हुई पदयात्रा ने शुक्रवार (17 दिसंबर) को राजस्थान चरण के 12वें दिन अपने 100 दिन पूरे कर लिए।

राज्यसभा सांसद (Rajya Sabha MP) और पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट किया आज भारत जोड़ो यात्रा की ऐतिहासिक यात्रा (Historic Tour) 100 दिन पूरे करती है।

देश को नफरत कट्टरता विभाजन हिंसा अन्याय बेरोजगारी (Unemployed) और चावल की कीमतों के खिलाफ एकजुट करती है।

यात्रा ने 8 राज्यों और 2763 किलोमीटर को कवर किया है। लाखों लोगों का दिल जीत रहे हैं। प्यार और सौहार्द के लिए आप सभी का धन्यवाद।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjuna Kharge) ने भी भारत जोड़ो यात्रा के 100 दिन पूरे होने पर जनता को बधाई दी।

खड़गे ने ट्विटर पर वीडियो शेयर (Video Share) कर लिखा भारत जोड़ो यात्रा ने 100 दिन पूरे कर लिए हैं। सभी भारत यात्रियों और खासतौर से राहुल गांधी जी को बहुत-बहुत बधाई। यात्रा को लाखों लोगों का समर्थन सहयोग व विश्वास मिला है।

भारत जोड़ो यात्रा साल 2023 में कश्मीर में पूरी होगी

वहीं कांग्रेस ने दावा किया है कि यह भारत के इतिहास में किसी भी भारतीय राजनेता द्वारा की गई सबसे लंबी पदयात्रा है।

राहुल गांधी का उद्देश्य पार्टी कार्यकर्ताओं को लामबंद करना और कथित देश में विभाजनकारी राजनीति के खिलाफ आम जनता को एकजुट करना है।

राजस्थान एकमात्र कांग्रेस शासित राज्य है जहां यात्रा 17 दिनों में लगभग 500 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। बड़ी संख्या में लोग बैनर और पार्टी के झंडे लिए मार्च में शामिल होते देखे गए।

भारत जोड़ो यात्रा अगले साल तक 3570 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। अब तक यात्रा ने तमिलनाडु (Tamil Nadu), केरल (Kerela), कर्नाटक (Karnataka), आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh), तेलंगाना (Telengana), मध्य प्रदेश(MP) और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों को कवर किया है और अब यह राजस्थान में है। भारत जोड़ो यात्रा साल 2023 में कश्मीर में पूरी होगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker