झारखंड

लातेहार में वृद्ध दंपति की हत्या मामले में 13 गिरफ्तार

लातेहार: जिले के चंदवा थाना क्षेत्र में मंगलवार की रात हुई डायन बिसाही (Witchcraft) के शक में दंपति की हत्या (Couple Murder) की में शामिल 13 आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

गिरफ्तार आरोपितों में धीरज मुंडा, बुतरु पाहन, संतोष गंझु, परदेसी मुंडा, सिंधु मुंडा, अमृत गंझु, सुरेंदर गंझु, विनोद सिंह, भोला मुंडा, रामचंद्र मुंडा, मुनवा मुंडा, रामधन मुंडा तथा प्रमेश्वर मुंडा हैं।

इस संबंध में बुधवार को पत्रकार वार्ता में SDPO संतोष कुमार मिश्र (SDPO Santosh Kumar Mishra) ने बताया कि डायन बिसाही के आरोप में वृद्ध दंपति सिबल गंझु और बवनी देवी की हत्या की सूचना बुधवार को पुलिस को मिली।

दुर्घटना सिबल गंझू के द्वारा की गई

इस सूचना के बाद पुलिस की टीम गांव पहुंच कर पूरे मामले की छानबीन आरंभ की। जांच के क्रम में पता चला कि सरहुल के दिन गांव के दो युवकों की मौत हो गई थी।

इस मामले को लेकर गांव में पंचायत बुलाई गई, जिसमें हिसातू गांव के धीरज मुंडा और हेसला गांव के बुतरू पाहन ने ग्रामीणों को बताया यह दुर्घटना सिबल गंझू के द्वारा की गई ओझा गुनी (Ojha Guni) के कारण हुई थी।

ग्रामीण वृद्ध दंपति को पीट-पीटकर मार डाला

पाहन की बात में आकर ग्रामीण आक्रोशित हो गए और वृद्ध दंपति को पीट-पीटकर मार डाला। पुलिस ने घटना में शामिल 13 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

SDPO संतोष कुमार मिश्र (SDPO Santosh Kumar Mishra) ने समाज के सभी लोगों से अपील किया कि डायन बिसाही और ओझा गुनी जैसे अंधविश्वास के मकड़जाल में ना फंसे। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ अंधविश्वास (Superstition) है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker