क्राइमबिहार

बेगूसराय के पंजाब नेशनल बैंक से दिनदहाड़े 13 लाख की लूट

बेगूसराय: जिले के तेघड़ा में बेखौफ अपराधियों ने मंगलवार को दिनदहाड़े बैंक लूट (Bank Robbery) की बड़ी घटना को अंजाम दिया है। बैंक में लूट की घटना पंजाब नेशनल बैंक के तेघड़ा शाखा में हुई है।

जहां कि हथियार से लैश पांच अपराधियों ने ग्राहक एवं बैंक कर्मियों को कब्जे में लेकर 13 लाख से अधिक रुपये, दो मोबाइल एवं आभूषण लूटकर आराम से हथियार लहराते हुए फरार हो गए।

घटना की सूचना मिलते ही तेघड़ा डीएसपी ओम प्रकाश (Teghra DSP Om Prakash) के नेतृत्व में पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। बैंक तथा बैंक के आसपास लगे सीसीटीवी की जांच करते हुए अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई कर रही है।

बैंक में लूट की सूचना मिलते ही प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया

घटना के संबंध में शाखा प्रबंधक रामानुज कुमार ने बताया कि मंगलवार को जब बैंक का काम सुचारू रूप से चल रहा था। इसी दौरान अचानक पांच अपराधी बैंक के अंदर प्रवेश कर गए तथा हथियार का भय दिखाकर सभी को अपने कब्जे में ले लिया। इस दौरान विरोध करने पर कुछ ग्राहक की पिटाई भी किया।

इसके बाद अपराधियों ने कैशियर को कब्जे (capture the cashier) में लेकर काउंटर से 12 लाख 21 हजार पांच सौ 51 रुपया लूट लिया।

इस दौरान काउंटर पर पैसा जमा करने के लिए लाइन में लगे मरसैती पूर्व मुखिया अशोक कुमार सिंह के पुत्र दयाल कुमार से एक लाख रुपये, एक ग्राहक और एक बैंक कर्मी का मोबाईल एवं एक अंगूठी भी ले लिया तथा हथियार लहराते हुए फरार हो गए।

बैंक में लूट की सूचना मिलते ही प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया तथा भागे-भागे पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

अपराधी निश्चिंत होकर वारदात को दे रहे अंजाम

DSP ओम प्रकाश (DSP Om Prakash) ने बताया कि सीसीटीवी की पड़ताल की जा रही है। अपराधियों को चिन्हित कर छापेमारी चल रही है, जल्द ही लूट में शामिल सभी अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। उल्लेखनीय है कि गंगा नदी के किनारे रहने के कारण कभी उत्तर बिहार का चर्चित व्यवसायिक मंडी रहा तेघड़ा इन दिनों अपराधियों का बड़ा ठिकाना बन गया है।

इस इलाके में बेखौफ अपराधी लगातार हत्या, अपहरण और लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दे रहे हैं, लेकिन पुलिस सिर्फ औपचारिकता पूरी कर रही है।

हालत यह है कि तेघड़ा थानाध्यक्ष (Teghra SHO) आम लोगों का फोन भी रिसीव नहीं करते हैं, जिसके कारण अपराधी निश्चिंत होकर वारदात को अंजाम दे रहे हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker