भारत

पश्चिम बंगाल में एक सप्ताह में 26 राजनीतिक हत्याएं हुईं: संबित पात्रा

उनको रोकने की कोई कोशिश नहीं की गई

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पश्चिम बंगाल के बीरभूम में हुए नरसंहार की घटना पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि इस मामले में जितनी बर्बरता हुई है।

उसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती। पार्टी ने कहा कि बीते एक सप्ताह में 26 राजनीतिक हत्याएं हुई हैं और उनको रोकने की कोई कोशिश नहीं की गई।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने गुरुवार को पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बीरभूम में जहां यह नरसंहार हुआ है, वहां की महिलाएं बता रही थीं कि घटना के बाद पुलिस नदारद थी।

उनका आरोप था कि प्रशासन को निर्देश मिला था कि पुलिस को वहां पहुंचने नहीं देना है, इसलिए वहां एंबुलेंस तक नहीं पहुंच सकी।

पात्रा ने कहा कि इस घटना में मारे गए लोगों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट जो सामने आई है, उससे पता चलता है कि मारी गई महिलाओं और बच्चों को जलाने से पहले उनके साथ निर्ममतापूर्वक मारपीट की गई है।

उन्होंने कहा कि बंगाल में बदले की जो राजनीति चल रही है, उसमें तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा अब तक भाजपा के तकरीबन 200 कार्यकर्ताओं को मौत के घाट उतारा गया है ।

भाजपा प्रवक्ता ने आगे कहा कि बंगाल के बीरभूम की घटना ने पूरे देश को झकझोर दिया है। जिस तरह 6 महिलाओं और 2 बच्चों को जिंदा जला दिया गया, ये पूरे देश के लिए चिंता की बात है।

पात्रा ने कहा कि पश्चिम बंगाल के कुछ नेता निर्मम हत्याओं पर पर्दा डालने की कोशिश कर रहे हैं, जिनका कहना है कि शार्ट सर्किट और सिलेंडर फटने के कारण ये घटना हुई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker