क्राइमझारखंड

दुबई में नौकरी के नाम पर भाइयों से ठगे 3 लाख

धनबाद: कुमारधुबी के शिवलीबाड़ी निवासी युवक धीरज रजक से उसी गांव के दो भाइयों शहिद और हामिद ने दुबई में नौकरी (Dubai Jobs) लगाने का झांसा देकर तीन लाख रुपए ठग लिए।

धीरज रजक शिवलीबाड़ी मध्य पंचायत की वार्ड पार्षद मीना देवी (Ward Councilor Meena Devi) का पुत्र है। उसने इस संबंध में कुमारधुबी ओपी में लिखित शिकायत दर्ज कराई है।

नौकरी लगवाने के एवज में मांगा 3 लाख रुपये

थाने में दिए आवेदन में धीरज ने कहा है कि फरवरी 2022 में शाहिद उसके घर आया और कहा कि उसका सगा भाई हामिद दुबई (Dubai) में रहता है।

और वह 35 हजार रुपए मासिक वेतन पर वहां उसकी नौकरी लगवा देगा। लेकिन इसके एवज में 3 लाख रुपये देने होंगे। धीरज ने एक माह बाद मार्च में शाहिद को नकद 2 लाख रुपये भी दे दिया।

इसके बाद अप्रैल में 30 हजार और जुलाई में दो बार 20-20 हजार रुपये उसके बैंक खाते (Bank accounts) में डाला। और अब 3 लाख में केवल 30 हजार रुपये ही बाकी रह गए थे।

दुबई में नौकरी के नाम पर भाइयों से ठगे 3 लाख - 3 lakh cheated from brothers in the name of job in dubai

पहले भी कई लोगों से कर चुका है ठगी

धीरज ने बातया कि शाहिद ने उसे पिछले साल अक्टूबर में दिल्ली बुलाया। वहां 15 दिन रुकने के बाद कहा कि लखनऊ से फ्लाइट है।

दिल्ली से नवंबर में वह लखनऊ गया और वहां भी 15 दिन ठहरा। फिर वह 6 दिसंबर को Flight से दुबई गया। लेकिन वहां नौकरी नहीं मिली।

वहां शाहिद ने उसे एक कमरे में बंद कर दिया और बाहर निकलने से भी मना किया। कहा कि बकाया 30 हजार रुपये शिवलीबाड़ी स्थित उसके घर भेजवा दो तभी नौकरी मिलेगी।

इसके बाद धीरज की मां ने किसी तरह व्यवस्था कर 30 हजार रुपये उसके भाई हामिद को दिया। तब जाकर उसे छोड़ा गया। मां ने टिकट भेजकर उसे किसी तरह घर बुला लिया।

धीरज ने आरोप लगाया कि शाहिद ने इसी तरह कई अन्य युवकों से भी नौकरी के नाम पर ठगी (Fraud) की है।

शिवलीबाड़ी के राशन डीलर उमेश ठाकुर के बेटा अमित ठाकुर और गलफरबाड़ी मोड़ निवासी जमशेद खान से भी इस तरह की ठगी (Cheating) की है। फिलहाल पुलिस शिकायत के आधार पर मामले की जांच में जुट गई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker