भारत

TRS के पूर्ण अधिवेशन में शामिल होंगे 3,000 प्रतिनिधि

हैदराबाद: तेलंगाना की सत्तारूढ़ पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के पूर्ण अधिवेशन में करीब 3,000 प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। यह सत्र 27 अप्रैल को हैदराबाद में आयोजित होगा।

दरअसल, पार्टी के स्थापना दिवस समारोह को चिह्न्ति करने के लिए हैदराबाद इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (एचआईसीसी) में पूर्ण सत्र आयोजित किया जाएगा।

टीआरएस अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव द्वारा समारोह आयोजित करने के निर्णय के एक दिन बाद, टीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष और राज्य मंत्री के.टी. रामा राव ने व्यवस्थाओं की समीक्षा की और कार्यक्रम स्थल का दौरा किया।

केटीआर पार्टी के लोकप्रिय नेता के रूप में जाने जाते हैं। प्रतिभागियों को असुविधा न हो, इसके लिए केटीआर ने पार्टी नेताओं को फुलप्रूफ व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

उन्होंने कहा कि टीआरएस महासभा के सदस्यों को पूर्ण बैठक के लिए आमंत्रित किया जाएगा और उन्हें पास जारी किए जाएंगे। उन्होंने पार्टी के अन्य नेताओं को कार्यक्रम स्थल पर न आने की सलाह दी।

केटीआर ने कहा कि स्थापना दिवस समारोह तेलंगाना के स्वाभिमान को प्रदर्शित करेगा और तेलंगाना को विकास के पथ पर आगे ले जाने के लिए निर्णय लेगा।

चंद्रशेखर राव दिन भर चलने वाले पूर्ण अधिवेशन की शुरूआत पार्टी का झंडा फहराकर करेंगे। बाद में वह भाषण देंगे और 11 प्रस्ताव पेश करेंगे। बैठक में इन प्रस्तावों पर चर्चा होगी और इन्हें अपनाया जाएगा। बैठक का समापन शाम को होगा।

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए यह बैठक अहम होने की संभावना है।

कोविड-19 महामारी के कारण पिछले दो साल से ऐसे कार्यक्रम पर बैन लगे हुए थे। ऐसे में ये समारोह टीआरएस के लिए बेहद महत्वपूर्ण है।

पिछले साल अक्टूबर में, पार्टी ने एचआईसीसी में अपना पूर्ण अधिवेशन आयोजित किया था। केसीआर को फिर से पार्टी अध्यक्ष चुना गया। 2014 में तेलंगाना के गठन के बाद, वह सरकार और पार्टी दोनों का नेतृत्व कर रहे हैं।

केटीआर ने पार्टी कार्यकतार्ओं से कहा कि वे हर कस्बे और हर गांव में टीआरएस का झंडा फहराकर स्थापना दिवस मनाएं। टीआरएस के ग्राम अध्यक्ष सभी 12,769 गांवों में पार्टी का झंडा फहराएंगे। इसी तरह 3600 शहरों में ध्वजारोहण किया जाएगा।

राज्य के कैबिनेट मंत्री, लोकसभा और राज्यसभा सांसद, एमएलसी, विधायक, टीआरएस राज्य कार्यकारिणी, निगम अध्यक्ष, जिला पार्टी इकाई के अध्यक्ष, जिला परिषद अध्यक्ष बैठक में भाग लेंगे।

जिला केंद्रीय सहकारी बैंकों (डीसीसीबी) और जिला सहकारी विपणन समितियों (डीसीएम) के अध्यक्ष, जिला पुस्तकालय अध्यक्ष, जिला रायथु बंधु समिति प्रमुख, जेपीटीसी सदस्य, नगरपालिका महापौर और अध्यक्ष मंडल परिषद अध्यक्ष, नगर और मंडल पार्टी इकाई प्रमुख, कृषि बाजार समिति अध्यक्ष आदि भी बैठक में शामिल होंगे।

पूर्व मंत्रियों, सांसदों, विधायकों और एमएलसी को भी विशेष निमंत्रण भेजा जाएगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker