भारत

भीषण आग में 7 लोगों की मौत, सीएम ने पीड़ितों को आर्थिक सहायता देने का किया ऐलान

नई दिल्ली: दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में शुक्रवार देर रात झुग्गियों में भीषण आग लगने से हुई सात लोगों की दर्दनाक मौत पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मौके पर पहुंच परिवारों से मुलाकात कर पीड़ितों को मुआवजे का ऐलान भी किया।

दिल्ली सरकार ने हादसे में जिन बड़े लोगों की जान गई है, उनके लरिवर को 10-10 लाख और जिन बच्चों की जान गई है, उनके परिवार को 5-5 लाख रुपए की आर्थिक मदद देगी और जिन लोगों की झुग्गियां जली हैं, उन्हें 25-25 हजार रुपए दिए जाएंगे।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, आपका बेटा, आपका भाई आपके साथ है। दिल्ली सरकार आगजनी से पीड़ित हर परिवार को आर्थिक मदद देगी।

हम आपके नुकसान की भरपाई तो नहीं कर सकते, लेकिन सरकार की तरफ से जिन बड़े लोगों की जान गई है, उनके लरिवर को 10-10 लाख और जिन बच्चों की जान गई है, उनके परिवार को 5-5 लाख रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी।

साथ ही, जिन लोगों की झुग्गियां जली हैं, उन्हें 25-25 हजार रुपए दिए जाएंगे।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, एक गरीब आदमी बड़ी मुश्किल से अपनी झुग्गी बनाता है और अगर उसके घर में किसी की मौत हो जाए, तो यह बहुत दुख की बात है।

हम कोशिश कर रहे हैं कि जल्दी से जल्दी एक-दो दिन में सहायता राशि जारी कर दी जाए, ताकि पीड़ित परिवारों को शीघ्र राहत मिल सके।

दरअसल इस भीषण आग में गोकुलपुरी स्थित गांव में 60 झोंपड़ियां जलकर खाक हो गई वहीं 7 लोगों की इस हादसे में जान चली गई। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है वहीं शवों का पोस्टमार्टम किया जा रहा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker