भारतमनोरंजन

कोरोना संक्रमित हुईं 92 वर्षीय गायिका Lata Mangeshkar, ICU में चल रहा इलाज

एहतियात के तौर पर कराया गया अस्पताल में भर्ती

मुंबई : देश में एक बार फिर से कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। हाल ही में कई बॉलीवुड सेलेब्स भी इसकी चपेट में आ चुके हैं। कोरोना के ग्राफ में अब महान गायिका Lata Mangeshkar भी शामिल हो गई हैं।

मशहूर गायिका Lata Mangeshkar को कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद ICU में भर्ती कराया गया है।

92-year-old singer Lata Mangeshkar got corona infected, undergoing treatment in ICU

हालांकि उनमें कोरोना के हल्के लक्षण ही पाए गए हैं। लेकिन उनकी उम्र 90 साल के ऊपर है, इसलिए एहतियात के तौर पर उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कैंडी अस्पताल में चल रहा इलाज

92-year-old singer Lata Mangeshkar got corona infected, undergoing treatment in ICU

मुंबई के कैंडी अस्पताल में उनका इलाज जारी है। डॉक्टर्स ने बताया कि Lata Mangeshkar को उम्र संबंधी भी समस्याएं हैं जिसका इलाज हो रहा रहा है। उनकी भतीजी रचना ने कहा कि हमारी निजता का सम्मान करिए और उनके लिए प्रार्थना कीजिए। इससे पहले लता मंगेशकर नवंबर 2019 में निमोनिया के चलते अस्पताल में भर्ती हुई थी।

2019 में हुई थी सांस लेने में तकलीफ

जानकारी के मुताबिक, 92 साल की सिंगर को साल 2019 में नवंबर महीने में सांस लेने में तकलीफ हुई थी। तब भी उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। हालांकि, सेहत में सुधार के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया था। बता दें कि उस समय भी देश कोविड से जूझ रहा था।

सोशल मीडिया पर ऐक्टिव रहती हैं सिंगर

लता मंगेशकर ने पिछले साल सितंबर में अपना 92वां बर्थडे सेलिब्रेट किया था। उनकी लंबी उम्र और स्वस्थ जीवन के लिए हर तरफ से शुभकामनाएं आई थीं। लता जी सोशल मीडिया पर काफी ऐक्टिव रहती हैं, जहां वो अक्सर अपने फैंस के लिए पुरानी तस्वीरें और दिलचस्प किस्से शेयर करती नज़र आती हैं। लता मंगेशकर पद्म भूषण, पद्म विभूषण, दादा साहब फाल्के अवॉर्ड और नेशनल फिल्म अवॉर्ड जीत चुकी हैं।

प्रार्थनाओं का सिलसिला

सोशल मीडिया पर लता मंगेशकर के लिए दुआओं और प्रार्थनाओं का सिलसिला काफी जोरों पर है। अपने सात दशक लंबे करियर में Lata Mangeshkar ने विभिन्न भाषाओं में 30 हजार से अधिक गीत गाए हैं। बता दें कि साल 2001 में उन्हें भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ दिया गया था। उन्हें साल 1989 में दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें : Vivo का 128 GB रैम वाला 5G स्मार्टफोन हुआ सस्ता, यहां देखें नई कीमत 

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker