क्राइमभारत

बलात्कार का आरोप लगाने वाली महिला और उसके तीन साथियों के खिलाफ मामला दर्ज

गाजियाबाद: Police (पुलिस) ने शुक्रवार को संपत्ति विवाद में साजिश रचने की आरोपी महिला के तीन साथियों आजाद, अफजल और गौरव के खिलाफ भादसं की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी आलोक दुबे न यह बताया कि 40 वर्षीय महिला वर्तमान में दिल्ली (Delhi) के गुरु तेग बहादुर अस्पताल (Teg Bahadur Hospital) में भर्ती है।

महिला के इस दावे को ‘मनगढ़ंत’ बताया

पुलिस ने बृहस्पतिवार को दिल्ली की एक महिला के इस दावे को ‘मनगढ़ंत’ बताते हुए खारिज कर दिया था कि उसके साथ पांच लोगों ने सामूहिक बलात्कार (Gang Rape) किया और उसके साथ बर्बरता की।

पुलिस का दावा संपत्ति हड़पने के लिए ‘‘साजिश’’

पुलिस ने दावा किया कि पूरी ‘‘साजिश’’ संपत्ति हड़पने के लिए रची गयी थी, जिसे लेकर महिला और आरोपियों के बीच विवाद था।

उन्होंने बताया कि महिला की मदद करने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया गया है।
महिला ने दावा किया था कि उसके साथ पांच लोगों ने दो दिन तक सामूहिक बलात्कार (Gang Rape) किया था।

महिला बोरे में बंद मिली थी

इस घटना के बाद दिल्ली महिला आयोग (Delhi Commission for Women) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी दावा किया था कि 36 साल की महिला बोरे में बंद मिली थी और उसके हाथ-पैर बंधे हुए थे।

उन्होंने यह भी दावा किया था कि महिला के गुप्तांगों (Genitals) में लोहे की छड़ डाली गई थी। हिरासत में लिए गए चार लोगों से पुलिस अब भी पूछताछ कर रही है।

इस बीच, राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने कहा कि घटना की जांच के लिए वह दो सदस्यीय तथ्य अन्वेषण दल भेजेगा।

NCW मामले का संज्ञान ले रहा है

आयोग ने Tweet किया, ‘‘NCW मामले का संज्ञान ले रहा है और पीड़िता के परिवार और संबंधित अधिकारियों से मिलने के लिए दो सदस्यीय तथ्य अन्वेषण दल भेज रहा है।’’

खबरों के अनुसार, दिल्ली में अपने घर लौटने के लिए ऑटो-रिक्शा का इंतजार कर रही महिला का गाजियाबाद (Gajiyabad) के राजनगर एक्सटेंशन में आश्रम रोड पर बंदूक दिखाकर कथित तौर पर अपहरण कर लिया गया था।

खबरों के मुताबिक, अपहरणकर्ताओं (kidnappers) ने महिला को दो दिनों तक बंदी बनाकर रखा और पांच लोगों ने उसके साथ कथित रूप से सामूहिक दुष्कर्म किया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker