भारत

खालिस्तानी समर्थकों पर शुरू हुआ एक्शन, भारत में Twitter अकाउंट्स को किया गया सस्पेंड

नई दिल्ली: Punjab में खालिस्तान समर्थक (Pro Khalistan) अमृतपाल (Amritpal) के खिलाफ जारी एक्शन के बीच भारत सरकार (Indian Government) ने विदेश में बैठकर सोशल मीडिया (Social Media) पर खालिस्तानी एजेंडा (Khalistani Agenda) चलाने वालों पर भी कार्रवाई शुरू कर दी है।

ऐसे कई ट्विटर अकाउंट्स (Twitter Accounts) पर भारत में बैन लगा दिया गया है, जिनकी मदद से भारत के खिलाफ जहर उगला जा रहा था।

खास बात यह है कि इसमें कनाडा (Canada) के सांसद और न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी (New Democratic Party) के नेता जगमीत सिंह का अकाउंट भी शामिल है।

जगमीत लंबे समय से अपने सोशल मीडिया (Social Media) अकाउंट के जरिए भारत विरोधी एजेंडा चलाते रहे हैं।

Canada के सांसद के अलावा इन सोशल मीडिया अकाउंट्स में कनाडा की कवियित्री रूपी कौर, यूनाइटेड सिख संगठन (United Sikh Organization) और कनाडा के ही गुरदीप सिंह सहोता का ट्विटर अकाउंट भी शामिल है।

खालिस्तानी समर्थकों पर शुरू हुआ एक्शन, भारत में Twitter अकाउंट्स को किया गया सस्पेंड Action started on Khalistani supporters, Twitter accounts suspended in India

भारत ने घटनाओं पर दी कड़ी प्रतिक्रिया

यह कदम ऐसे समय उठाया गया है। जब हाल ही में ब्रिटेन की राजधानी लंदन और अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को (San Francisco) शहर में खालिस्तान समर्थकों ने भारतीय उच्चायोग और वाणिज्य दूतावास (Commerce Embassy) पर हमला किया था।

लंदन में स्थित भारतीय उच्चायोग के सामने प्रदर्शन के दौरान खालिस्तान समर्थक हाई कमीशन की बिल्डिंग पर चढ़ गए थे और भारत का झंडा नीचे उतार दिया था।

वहीं, अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में खालिस्तानियों ने भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हमला कर दिया था।

ये सभी घटनाक्रम पंजाब में अलगाववादियों के खिलाफ शुरू हुए क्रेक डाउन के बाद हुए थे। दरअसल, पंजाब में खालिस्तान समर्थक (Pro Khalistan) अमृतपाल के खिलाफ पुलिस ने अभियान चलाकर एक्शन शुरू कर दिया है।

खालिस्तानी समर्थकों पर शुरू हुआ एक्शन, भारत में Twitter अकाउंट्स को किया गया सस्पेंड Action started on Khalistani supporters, Twitter accounts suspended in India

सैन फ्रांसिस्को में तोड़फोड़ की घटना

उसके करीब 112 समर्थक अब तक गिरफ्तार (Arrest) किए जा चुके हैं तो वहीं अमृतपाल गिरफ्तारी के डर से फरार हो गया है।

पंजाब पुलिस (Punjab Police) की कई टीमें अमृतपाल की तलाश में अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी (Raid) कर रही हैं।

पूरा पंजाब इस समय हाई अलर्ट पर है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है। इस एक्शन के बाद ही देश के साथ-साथ विदेशों में बैठे खालिस्तान समर्थक भी बौखला गए हैं।

इसलिए उन्होंने विदेशी धरती पर भारत के उच्चायोग और दूतावास (Embassy) को निशाना बनाना शुरू कर दिया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker