बिजनेस

5G स्पेक्ट्रम की नीलामी में अडाणी डेटा नेटवर्क्स, Jio, Airtel, Vodafone लगाएंगे बोली

नई दिल्ली: अरबपति कारोबारी गौतम अडाणी अब (Gautam Adani) टेलीकॉम सेक्टर में उतरने की तैयारी में हैं। अडाणी की कंपनी अडाणी डेटा नेटवर्क्स, रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया (Adani Data Networks, Reliance Jio, Bharti Airtel, Vodafone Idea 5G) ने 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी में भाग लेने के लिए आवेदन किया है।

दूरसंचार विभाग की ओर से मंगलवार को जारी सूची में इन प्रमुख कंपनियों के नाम शामिल हैं। सूची के मुताबिक आडाणी समूह की कंपनी अडाणी डेटा नेटवर्क्स ने 26 जुलाई से 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी में हिस्सा लेने के लिए आवेदन किया है।

5G स्पेक्ट्रम की बोली में आवेदन करने वाले 19 जुलाई तक वापस ले सकते हैं अपना नाम

अडाणी समूह ने दूरसंचार स्पेक्ट्रम हासिल करने की दौड़ में शामिल होने की पुष्टि की थी। 5जी स्पेक्ट्रम की बोली में हिस्सा लेने के लिए आवेदन करने वाले अपना नाम 19 जुलाई तक वापस ले सकते हैं।

पांचवीं पीढ़ी की 5G स्पेक्ट्रम दूरसंचार सेवाओं जैसे अत्यधिक उच्च गति वाला इंटरनेट संपर्क प्रदान करने में सक्षम है। नीलामी में भाग लेने के लिए आवेदन 8 जुलाई तक किए जाने थे। अब स्पेक्ट्रम नीलामी की प्रक्रिया 26 जुलाई से शुरू होगी।

इसमें कुछ फ्रीक्वेंसी बैंड के लिए आक्रामक बोली लगाई जाने की उम्मीद की जा रही है।

इसमें अडाणी डेटा नेटवर्क के साथ-साथ टेलीकॉम क्षेत्र में स्थापित कंपनियां रिलायंस जियो तथा भारती एयरटेल अपनी पकड़ को मजबूत करने के लिए कोशिश कर रहे हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker