झारखंड

झारखंड की नियोजन नीति के खिलाफ फिर शुरू होगा आंदोलन, 19 अप्रैल को…

रांची : Jharkhand के कई छात्र संगठन (Student Body) हेमंत सोरेन (Hemant Soren) सरकार की नियोजन नीति को लेकर विरोध जता रहे हैं। वे आंदोलन का रुख दिखा रहे हैं।

कुछ दिन पहले ही झारखंड बंद किया गया था। अब झारखंड स्टेट स्टूडेंट्स यूनियन (Jharkhand State Students Union) ने एक बार फिर आंदोलन का ऐलान किया है।

सभी 24 जिलों के छात्र CM आवास का घेराव करेंगे

गुरुवार को यूनियन के अध्यक्ष देवेंद्र महतो ने कहा कि 17 अप्रैल को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास का घेराव होगा।18 अप्रैल को रांची में मशाल जुलूस निकाला जाएगा और 19 अप्रैल को झारखंड बंद (Jharkhand Bandh) किया जाएगा।

कहा कि 60/40 वाली नियोजन नीति के खिलाफ तथा झारखंड में झारखंडियों का नौकरी देने की मांग को लेकर झारखंड स्टेट स्टूडेंट्स यूनियन (Jharkhand State Students Union) चार महीने से लगातार आंदोलन कर रहा है।

झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र से ही लगातार डिजिटल तथा फिजिकल आंदोलन किया जा रहा है। इस बार सभी 24 जिलों के छात्र CM आवास का घेराव करेंगे।

छात्रों की बातों को अनसुना कर रही सरकार

देवेंद्र महतो ने कहा कि छात्रों की बार-बार की मांग के बावजूद वर्तमान सरकार ने हमारी मांगों पर अभी तक कोई ठोस निर्णय नहीं लिया है। अब मजबूरन छात्रों को 72 घंटे का महाआंदोलन (Great Movement) करना पड़ रहा है।

17 अप्रैल 2023 को सुबह 10 बजे संपूर्ण झारखंड (Jharkhand) के छात्र मोरहाबादी मैदान में जुटेंगे और यहां से CM हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के आवास का घेराव करने के लिए रवाना होंगे।

इन संगठनों का समर्थन

झारखंड स्टेट स्टूडेंट्स यूनियन (JSSU) ने दावा किया है कि आंदोलन को आदिवासी छात्र संघ, आइसा छात्र संघ, आदिवासी सेंगेल अभियान, आदिवासी जन परिषद, आदिवासी मूलवासी जनाधिकार मंच के साथ-साथ कई अन्य संगठनों का भी समर्थन प्राप्त है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker