झारखंड

रांची में बनेगा AIIMS, प्रधानमंत्री कार्यालय ने राज्य सरकार को लिखा पत्र

सांसद संजय सेठ के आग्रह पर प्रधानमंत्री मोदी ने लिया संज्ञान

रांची: रांची के सांसद संजय सेठ के आग्रह पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संज्ञान लिया है। 28 जुलाई को प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान सांसद ने उनसे आग्रह किया था कि रांची में एम्स की आवश्यकता महसूस हो रही है। ऐसी परिस्थिति में यहां एम्स खोलने पर विचार किया जाए।

उन्होंने प्रधानमंत्री को बताया था कि रांची झारखंड की राजधानी है। इस कारण बड़ी संख्या में पूरे राज्य के लोग उपचार के लिए यहां आते हैं। इसके अतिरिक्त झारखंड के आसपास के राज्यों से भी नागरिक अपने उपचार के लिए रांची आते हैं।

नागरिकों को रांची में बेहतर उपचार, कम खर्च पर उपलब्ध हो सके, इस उद्देश्य से एम्स की स्थापना आवश्यक है। इसके अतिरिक्त उन्होंने प्रधानमंत्री को एम्स की स्थापना से संबंधित और इसकी आवश्यकता पर कई अन्य बिंदुओं से भी अवगत कराया था।

सांसद के इस आग्रह पर संज्ञान लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय ने राज्य सरकार को पत्र लिखा है और एम्स खोलने की दिशा में पहल करने को कहा है।

उस पत्र के आलोक में झारखंड सरकार के उद्योग निदेशक जितेंद्र कुमार ने अपर मुख्य सचिव, स्वास्थ्य, शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग को पत्र लिखकर रांची में एम्स की स्थापना के लिए भूमि चिन्हित करने को कहा है।

पत्र के आलोक में जितेंद्र कुमार ने अपर मुख्य सचिव को कहा है कि सांसद के आग्रह पर प्रधानमंत्री कार्यालय ने एम्स की स्थापना पर विचार किया है। इसलिए एम्स की स्थापना के लिए भूमि चिन्हित कर सूचित करें।

इस बाबत सांसद संजय सेठ ने प्रधानमंत्री के प्रति आभार जताया है। उन्होंने राज्य सरकार से आग्रह किया है कि इस दिशा में त्वरित कार्यवाही करते हुए अविलंब जमीन चिन्हित कर केंद्र सरकार को सूचित किया जाए ताकि यहां जल्द से जल्द एम्स की स्थापना हो सके।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker