बिजनेस

एक और शहर में Airtel ने लॉन्च की 5G सर्विस, अब तक 12 शहरों तक पहुंची 5G

Airtel 5G : 5G सर्विस के लॉन्च (5G service Launch ) होते ही कई शहरों में 5G सर्विस की सुविधा पहुंच चुकी है।

कई शहर ऐसे में जहां अब तक 5G सर्विस नहीं पहुंच पाई है लेकिन कंपनियां (companies) धीरे-धीरे कर सभी शहरों तक 5G सर्विस के फायदे को पहुंचाने की कोशिश में जुटी है। Airtel कंपनी ने एक और शहर में Airtel 5G नेटवर्क को पेश कर दिया है।

और इसी के साथ अब कंपनी की 5G Plus सर्विस 12 शहरों में उपलब्ध हो गई है। बहुत कम समय में Airtel ने चार नए शहरों में 5G कवरेज को उपलब्ध करवा दिया है। आपको बता दें कि कंपनी ने अक्टूबर में 5G को लॉन्च किया था।

5G service Launch

गुवाहाटी में लॉन्च हुआ 5G सर्विस

लॉन्च के समय Airtel 5G Plus को 8 शहरों में पेश किया गया था। अब कंपनी की 5G Plus सर्विस 12 शहरों में Live हो गई है। एयरटेल ने अभी गुवाहाटी (असम) में 5G Plus लॉन्च किया है।

शहर के ज्यादातर एरिया में इसको उपलब्ध करवा दिया गया है। कंपनी के अनुसार, Airtel 5G Plus को गुवाहाटी में G S रोड, गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (GMCH), दिसपुर कॉलेज, गणेशगुरी, क्रिश्चियन बस्ती, श्री नगर, चिड़ियाघर रोड, लाचित नगर, उलुबरी, भांगागढ़, बेलटोला और दूसरे सेलेक्टेड जगहों पर पेश किया गया है।

5G service Launch

दूसरे शहरों तक भी जल्द पहुंचेगा सर्विस

कंपनी ने कहा है कि Airtel 5G सर्विस को शहर के दूसरे एरिया में बढ़ाने पर कंपनी लगातार काम कर रही है।

ऐसे में गुवाहाटी में इन जगहों पर मौजूद Airtel Users 5G सर्विस का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए उनके पास 5G Supported फोन होना जरूरी है।

5G की स्पीड 4G से 20-30 गुना ज्यादा होगी

कंपनी के अनुसार, Airtel 5G की स्पीड 4G से 20-30 गुना ज्यादा होगी। इससे यूजर्स को सुपर फास्ट इंटरनेट एक्सपीरिएंस (Super Fast Internet Experience) मिलेगा।

यूजर्स हाई-डेफिनेशन (Users High-Definition) में वीडियो स्ट्रीम से लेकर गेमिंग, मल्टीपल चैटिंग, फोटो इंस्टैंट अपलोडिंग और दूसरे काम काफी तेजी से किए जा सकते हैं।

बता दें इस सर्विस के इस्तेमाल के लिए आपको अलग से किसी प्लान की जरूरत नहीं होगी। पुराने 4G प्लान के साथ ही 5G का इस्तेमाल किया जा सकता है।

5G service Launch

इसको इस्तेमाल करने के लिए आपके मोबाइल में Airtel के 5G NSA का सपोर्ट और 4G SIM होना जरूरी है। इसके बाद आप 5G सर्विस (5G service) का इस्तेमाल आसानी से कर सकते हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker