भारत

त्योहार के बाद उत्तर प्रदेश के लोकसभा क्षेत्रों का दौरा शुरू करेंगे अखिलेश यादव

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) होली (Holi) के त्योहार के बाद लोकसभा क्षेत्रों का दौरा शुरू करेंगे।

सपा सत्तारूढ़ BJP सरकार के खिलाफ एक सतत अभियान शुरू करने की योजना बना रही है और इसकी विफलताओं को उजागर करेगी।

रिपोर्ट के अनुसार, किसानों से संबंधित मुद्दों को हल करने में BJP सरकार की विफलता, अभियान का फोकस होगा।

पार्टी के एक पदाधिकारी के अनुसार, पार्टी नेतृत्व सबसे पहले जिला यूनिटों और फ्रंटल संगठनों (District Units and Frontal Organizations) में नई नियुक्तियां करने के अलावा अपनी राज्य कार्यकारिणी का पुनर्गठन कर पार्टी का पुनर्गठन करेगा।

पार्टी ने अपने ढांचे को पुनर्गठित करना शुरू किया

पिछले साल 4 जुलाई को पार्टी के रामपुर और आजमगढ़ (Azamgarh) लोकसभा सीटों पर उपचुनावों में BJP से हारने के एक हफ्ते बाद, अखिलेश यादव ने पार्टी की राष्ट्रीय और राज्य कार्यकारिणी (राष्ट्रीय और राज्य अध्यक्षों के पदों को छोड़कर) को भंग कर दिया था।

इस साल जनवरी में पार्टी ने अपने ढांचे को पुनर्गठित करना शुरू किया। इसने पहली बार एक नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की स्थापना की जिसमें वरिष्ठ नेताओं शिवपाल सिंह यादव और स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) को राष्ट्रीय महासचिव के रूप में शामिल किया गया।

रालोद प्रमुख जयंत चौधरी के शामिल होने की संभावना

SP के प्रदेश प्रवक्ता और राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी ने कहा कि होली के बाद पार्टी अध्यक्ष लोकसभा क्षेत्रों और विधानसभा क्षेत्रों का दौरा शुरू करेंगे।

उस समय तक, हम पार्टी के नए संगठनात्मक ढांचे की घोषणा की उम्मीद करते हैं।

अखिलेश चरणबद्ध तरीके से विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे। पश्चिमी UP के कुछ निर्वाचन क्षेत्रों में रालोद प्रमुख जयंत चौधरी के शामिल होने की संभावना है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker