भारत

गुजरात BJP में सब कुछ ठीक नहीं!

अहमदाबाद: गुजरात की भाजपा (BJP) इकाई में सब कुछ ठीक नहीं है, क्योंकि पार्टी के भीतर विभिन्न मुद्दों को लेकर मतभेद चल रहे हैं।

सूत्रों ने बुधवार को यह दावा किया। बनासकांठा से पार्टी के आदिवासी नेता की दंता विधानसभा Seat से केवल स्थानीय उम्मीदवारों को नामित करने की मांग और राजकोट जिला पंचायत की कार्यकारी समिति के अध्यक्ष का मंगलवार को पद से इस्तीफा देना तनाव की छिपी प्रवृत्ति के दो संकेतक हैं।

आदिवासी उम्मीदवार को नामित करना चाहिए

बनासकांठा जिला BJP अनुसूचित जनजाति मोर्चा के अध्यक्ष लधुभाई पारघी ने एक जनसभा में कहा, पार्टी को दंता विधानसभा क्षेत्र से केवल स्थानीय आदिवासी उम्मीदवार को नामित करना चाहिए, अगर पार्टी स्थानीय उम्मीदवारों को मैदान में रखती है, तो 1.30 लाख डूंगरी भील आदिवासी पार्टी उम्मीदवार की शानदार जीत का वादा करते हैं, लेकिन अगर पार्टी बाहरी या अन्य कबीलों से उम्मीदवार को नामांकित करती है, हम उनकी जीत का वादा नहीं करते हैं।

गुजरात BJP ST मोर्चा अध्यक्ष हर्षद वसावा ने कहा, ST मोर्चा के जिलाध्यक्ष के रूप में पारघी का यह अनुचित बयान है। पार्टी को उनसे पार्टी Line का पालन करने की उम्मीद है।

एक नेता होने के नाते, उन्हें उम्मीदवार चयन की प्रणाली को जानना चाहिए, जहां स्थानीय कार्यकर्ताओं और नेताओं के विचारों और राय पर विचार किया जाता है। ऐसी संभावना है कि पारघी ने अन्य उम्मीदवारों को संकेत भेजने के लिए यह बयान दिया होगा।

Jadeja ने पार्टी नेताओं को अपना इस्तीफा सौंप

एक अन्य घटनाक्रम में Rajkot जिला पंचायत की कार्यकारी समिति के अध्यक्ष सहदेवसिंह Jadeja ने पार्टी नेताओं को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। सहदेव सिंह से उनकी टिप्पणियों के लिए संपर्क नहीं किया जा सका, लेकिन पार्टी के सूत्रों ने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष भूपतभाई बोदर के प्रशासन में बहुत अधिक हस्तक्षेप ने जडेजा को इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया।

पूरे प्रकरण को कमतर आंकते हुए BJP जिला समिति के अध्यक्ष मनसुखभाई खाचरिया ने IANS से कहा, पार्टी को जडेजा से कोई इस्तीफा नहीं मिला है, ऐसे निराधार आरोप हैं कि उनका पंचायत में दम घुट रहा है, क्योंकि वह खुलकर काम नहीं कर पा रहे हैं।

तथ्य अतीत में है, उन्होंने परिवार और व्यवसाय से जुड़े मुद्दों का हवाला देते हुए उनके इस्तीफे पर चर्चा की थी, लेकिन वह उनका कार्यकाल समाप्त होने तक बने रहने के लिए आश्वस्त हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker