झारखंड

बजट में सभी वर्गों का रखा गया है ख्याल: सुप्रियो भट्टाचार्य

रांची: झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने कहा है कि विधानसभा में वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव की ओर से पेश किए गये बजट में सभी वर्गों का ख्याल रखा गया है।

झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने गुरूवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि सरकार ने बजट में शिक्षा और स्वास्थ्य को पहले पायदान पर रखा है। बजट में हर क्षेत्र को फोकस किया गया है।

उन्होंने कहा कि बजट के जरिये सरकार ने कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। यह पूरी तरह से पारदर्शी बजट है। उन्होंने कहा कि गुरुजी क्रेडिट कार्ड गरीबों के लिये वरदान साबित होगा। सरकार ने बजट के माध्यम से ग्रामीण अर्थव्यवस्था पर भी जोर दिया है। उन्होंने बजट को न्यू झारखंड का बजट बताया है।

उन्होंने कहा कि बजट में सरकार ने युवाओं के लिए भी बहुत कुछ लाया है। वहीं दूसरी ओर प्रदेश राजद के कार्यकारी अध्यक्ष संजय सिंह यादव ने वित्त मंत्री द्वारा सदन में पेश किये गये बजट की सराहना की है।

उन्होंने कहा कि गांव, गरीब, किसान, नवजवान, महिलाओं एवं आम जनता को केन्द्र बिन्दु में रख कर पेश किया गया बजट है। विकासोन्मुख बजट मील का पत्थर साबित होगा।

करोना से उबरने के बाद यह झारखंड के जनता के लिए उनके हित में कारगर होने वाला बजट है। इसमें सभी का ख्याल रखा गया है। राजद के प्रधान महासचिव संजय प्रसाद यादव ने कहा कि राज्य के योजना के 600 करोड़ रुपये का प्रावधान किया जाना स्वागत योग्य है। राज्य के लाखों अन्नदाताओं के खुशहाली के लिये बजटीय प्रावधान कबीले तारीफ है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker