झारखंड

झारखंड में अमिताभ चौधरी ने क्रिकेट को बढ़ाने में निभाई थी महत्वपूर्ण भूमिका: हेमंत सोरेन

रांची: झारखंड लोकसेवा आयोग (Jharkhand Public Service Commission) के अध्यक्ष रह चुके IPS अधिकारी अमिताभ चौधरी के पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि देने CM हेमंत सोरेन उनके आवास पहुंचे।

उन्होंने पार्थिव शरीर पर श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि JPSC के चेयरमैन के रूप में रहे अमिताभ चौधरी का मंगलवार सुबह अचानक दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

अमिताभ चौधरी का परिचय देना बहुत छोटा होगा। उन्होंने कहा कि अमिताभ चौधरी ने राज्य में Cricket को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

अमिताभ चौधरी की Jharkhand को अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाने में भी अहम भूमिका रही

उन्होंने अपने कर्तव्य और कार्यों को इस तरीके से लोगों के बीच रखा जिनको सभी लोगों ने सराहा है। काफी जिंदादिल इंसान आज हम लोगों ने खोया है।

मुझे लगता है कि उनकी कमी सभी को खलेगी। पूरे राज्य को खलेगी और विशेष कर नौजवान आने वाली पीढ़ी जो खेल से जुड़े हुए लोग हैं।

उनको आगे बढ़ने का आने वाली पीढ़ी को भी लाभ मिलेगा। अमिताभ चौधरी (Amitabh Choudhary) की Jharkhand को अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाने में भी अहम भूमिका रही है। इस व्यक्तित्व को हर व्यक्ति आने वाले समय में याद करेगा।

बाबूलाल मरांडी ने भी Tweet कर अपनी संवेदना व्यक्त की

केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने Tweet करके कहा कि अमिताभ चौधरी के आकस्मिक निधन की खबर पीडा़दायक है। भगवान उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दें।

BJP विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने भी Tweet कर अपनी संवेदना व्यक्त की है। आजसू सुप्रीमो सुदेश कुमार महतो ने भी शोक संवेदना व्यक्त की है।

बताया जाता है कि अमिताभ चौधरी का अंतिम संस्कार हरमू स्थित मुक्तिधाम में किया जाएगा। इससे पहले धुर्वा स्थित JSCA Stadium में पार्थिव शरीर को आम लोगों के दर्शन के लिए रखा जाएगा।

अमिताभ चौधरी की एक बहन विदेश में रहती है, जिसके आने के बाद अंतिम संस्कार (Funeral) किया जाएगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker