भारत

टिकट नहीं मिलने से नाराज लक्ष्मण सावड़ी छोड़ेंगे BJP

कर्नाटक: चुनावी राज्य कर्नाटक में BJP को झटका देते हुए पार्टी MLC और बेलगावी जिले के प्रभावशाली नेता, पूर्व उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण संगप्पा सावड़ी (Laxman Sangappa Savadi) ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने की घोषणा की है।

BJP ने उन्हें अठानी निर्वाचन क्षेत्र से टिकट देने से इनकार कर दिया है। उनकी जगह ऑपरेशन लोटस (Operation Lotus) के जरिए पार्टी में आए महेश कुमातल्ली को टिकट दिया गया है।टिकट नहीं मिलने से नाराज लक्ष्मण सावड़ी छोड़ेंगे BJP Angry over not getting ticket, Laxman Savadi will leave BJP

MLC के पद से भी इस्तीफा दे रहा

सावड़ी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि अठानी निर्वाचन क्षेत्र के लोग उनके लिए आलाकमान हैं और उन्हें अपने मतदाताओं के सामने झुकना होगा।

उन्होंने कहा, क्या मुझे टिकट के लिए भीख मांगनी पड़ेगी? मैं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं और MLC के पद से भी इस्तीफा दे रहा हूं।

एक बाहरी व्यक्ति को टिकट दिया गया

उन्होंने कहा, मैं गुरुवार शाम को राजनीति और चुनाव लड़ने के बारे में अपने फैसले की घोषणा करूंगा। मैं 20 साल से BJP में हूं और अगर मुझसे कोई गलती हुई हो तो मैं माफी मांगता हूं। मुझे टिकट मिलने का भरोसा था। एक बाहरी व्यक्ति को टिकट दिया गया है।टिकट नहीं मिलने से नाराज लक्ष्मण सावड़ी छोड़ेंगे BJP Angry over not getting ticket, Laxman Savadi will leave BJP

CM बोम्मई एक बार कांग्रेस में शामिल होने के लिए तैयार

उन्होंने मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) पर कटाक्ष करते हुए कहा, बोम्मई में देश के प्रधानमंत्री बनने के सभी गुण हैं। मेरी उनसे व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं है।

CM बोम्मई एक बार कांग्रेस में शामिल होने के लिए तैयार थे और उन्होंने (सावड़ी) अन्य लोगों के साथ मिलकर उन्हें भाजपा में रहने के लिए मना लिया था।

कांग्रेस में शामिल होने की संभावना

कांग्रेस ने दोनों सूचियों में अठानी निर्वाचन क्षेत्र के लिए टिकट की घोषणा नहीं की है। कागवाड़ा के कांग्रेस विधायक राजू कागे ने लक्ष्मण सावड़ी से उनके आवास पर मुलाकात की थी, जिससे अफवाहों को बल मिला कि उनके कांग्रेस में शामिल होने की संभावना है।

सूत्रों के अनुसार, 63 वर्षीय सावड़ी इस बात से परेशान हैं कि बेलगावी जिले में टिकट आवंटन में पूर्व मंत्री रमेश जरकीहोली का पलड़ा भारी रहा। सावड़ी अपने बेटे चिदानंद सावड़ी के राजनीतिक करियर को लेकर भी चिंतित हैं।

बेलागवी जिले में 18 विधानसभा क्षेत्र

बेलागवी जिले में 18 विधानसभा क्षेत्र हैं और विकास के मुद्दे का BJP के प्रदर्शन पर असर पड़ने की आशंका है।

सावड़ी पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुप्पा के चहेते हैं। विधानसभा सत्र के दौरान अश्लील वीडियो देखने का मामला सामने आने के बाद उन्हें कैबिनेट से इस्तीफा देना पड़ा था।

2019 में डिप्टी CM के पद पर नियुक्त किया

बाद में, पार्टी ने उन्हें 2019 में डिप्टी CM के पद पर नियुक्त किया जिससे विवाद खड़ा हो गया। पार्टी के भीतर ही कई सवाल खड़े हो गए क्योंकि वह विधानसभा का चुनाव हार चुके थे। जब येदियुरप्पा की जगह बोम्मई मुख्यमंत्री बने तो सावड़ी की कुर्सी चली गई।

पूर्व मंत्री रमेश जरकीहोली ने धमकी दी थी कि अगर महेश कुमतल्ली को अठानी सीट से टिकट नहीं दिया गया तो वह इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगे।

Back to top button
x

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker