भारत

आम आदमी पार्टी और भारतीय ट्राइबल पार्टी ने गुजरात में बनाया नया गठबंधन

27 मार्च को वसावा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली में केजरीवाल से मुलाकात की थी।

अहमदाबाद: आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को घोषणा की कि वह भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) के साथ गठबंधन में गुजरात विधानसभा चुनाव लड़ेगी।

यहां आप कार्यालय में एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आप के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया और भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और दडियापाड़ा के विधायक महेशभाई वसावा ने कहा कि भाजपा सरकार तीन दशक से सत्ता में हैं, लेकिन इसने राज्य के सामने पानी, जंगल, जमीन और आदिवासी मुद्दों के संबंध में कुछ नहीं किया।

इटालिया ने आरोप लगाया कि प्रमुख विपक्षी दल के रूप में कांग्रेस भी आदिवासी समुदाय के अधिकारों के लिए आवाज नहीं उठा सकी। उन्होंने कहा कि बीटीपी और आप गुजरात के लोगों के उत्थान के लिए मिलकर काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आदिवासी नेता छोटूभाई वसावा लंबे समय से गरीबों, मजदूरों, आदिवासियों और वंचित समाज के लिए लड़ रहे हैं।

इटालिया ने कहा, 1 मई को गुजरात स्थापना दिवस के अवसर पर केजरीवाल भरूच जिले के चंदेरिया गांव में एक बड़े आदिवासी संकल्प महा सम्मेलन को संबोधित करेंगे और छोटूभाई वसावा आदिवासियों के मूल अधिकारों और हकों के लिए बोलेंगे।

महेशभाई वसावा ने कहा, पंजाब में आप सरकार के सत्ता में आने से पहले ही हम आप के संस्थापक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के संपर्क में हैं।

महेशभाई वसावा ने कहा कि दोनों पार्टियों को गुजरात में आदिवासियों की समृद्धि के लिए मिलकर काम करने की जरूरत है। 27 मार्च को वसावा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली में केजरीवाल से मुलाकात की थी।

प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रीय राजधानी के सरकारी स्कूलों, सरकार द्वारा निर्मित हॉकी, फुटबॉल, क्रिकेट के मैदानों और मोहल्ला क्लीनिकों और अस्पतालों का दौरा किया था और तमाम नेतागण केजरीवाल के नेतृत्व वाली आप सरकार द्वारा किए गए कार्यों से प्रभावित हुए थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker