झारखंड

रांची में उगते सूरज को दिया अर्घ्य, चार दिवसीय लोक आस्था के महापर्व छठ सम्पन्न

 रांची:  Jharkhand झारखंड की राजधानी रांची में सोमवार को उगते सूर्य को अर्घ्य देने के साथ ही सोमवार को चार दिवसीय लोक आस्था के  Chhat Maha parav महापर्व छठ का समापन हो गया।

स्वर्णरेखा नदी, बड़ा तालाब, हटनिया तालाब, करमटोली तालाब, कोकर तालाब, धुर्वा डैम, सेक्टर सहित विभिन्न जलाशयों में सामूहिक Chhat PujA  छठ पूजा कार्यक्रम का आयोजन हुआ।

बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने सूर्यदेव को अर्घ्य देकर पूजा-अर्चना की। इसके साथ ही लोगों ने बड़ी संख्या में घरों , मोहल्लों और आपार्टमेंट में कृत्रिम जलाशय तैयार कर भगवान सूर्य को अर्घ्य दिया।

विवार शाम अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य देकर श्रद्धालुओं ने आराधना की

पिछले तीन दिनों से रांची में माहौल पूरी तरह से भक्तिमय रहा। जगह-जगह  Chhat Maha Prav छठ पूजा का आयोजन किया गया। Chhat Maiya  छठ मैया के गीतों से लोग भक्ति भाव में डूबे रहे। रविवार शाम अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य देकर श्रद्धालुओं ने आराधना की। सोमवार सुबह के अर्घ्य के साथ ही यह महापर्व संपन्न हो गया।

बुंडू सहित पूरे पंच परगना क्षेत्र में बड़ी संख्या में छठ घाटों पर लोगों ने सपरिवार पहुंचकर डूबते और उगते सूरज को अर्घ्य देकर परिवार के शांति समृद्धि की कामना की है। बुंडू स्थित  Sun Temple (सूर्य मंदिर0  के सूर्य सरोवर में हजारों लोग अर्घ्य देने पहुंचे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker