झारखंड

पलामू के पूजा पंडालों के पास की गई है कोविड टीकाकरण की व्यवस्था

मेदिनीनगर : जनहित में अपने कर्त्तव्यों के पालन करने के लिए हमेशा चर्चा में रहने वाले पलामू जिले के नए DC आंजनैयुलू दोड्डे ने दुर्गा पूजा के (Durga Puja ) अवसर पर भी एक ऐसा सराहनीय कदम उठाया है, जिससे वे एक बार फिर चर्चा के केंद्र में हैं और इस कार्य के लिए उनकी चहुंओर सराहना हो रही है।

लोगों का कहना है कि उपायुक्त महोदय ने जो कदम उठाया है, उसकी आम आदमी द्वारा कल्पना भी नहीं की जा सकती है।

यह कार्य है पलामू के उपायुक्त के नेतृत्व में दुर्गा पूजा के (Puja Pandal Palamu) शुभ अवसर पर जिले के सभी पंडालों में 2 अक्टूबर से 5 अक्टूबर 2022 तक विशेष शिविर लगा कर कोविड टीकाकरण की (Arrangements for Covid vaccination) व्यवस्था का।

इसके साथ ही DC ने खुद सभी पलामूवासियों से अपील है कि वे इन टीकाकरण केंद्रों पर जाकर टीका अवश्य लगवाएं।

कोरोना संक्रमण के दो साल बाद आयोजित हो रहा है दशहरा

हम सभी को मालूम है कि कोरोना महामारी के (corona pandemic) कारण ही पिछले दो वर्षों से सरकार द्वारा पूरे देश में कई तरह की पाबंदियों की (Restrictions) वजह से दुर्गा पूजा के (Durga Puja ) दौरान पंडाल आदि नहीं बनाने व दशहरा मेला के आयोजन की अनुमति नहीं दी गई थी, जिसके कारण लोग अपने घरों में ही दुर्गा पूजा (Durga Puja ) मना सके थे।

मगर कोरोना का असर कम होने के कारण इस साल पंडाल आदि बनाने की अनुमति सरकार द्वारा दी गई है, लेकिन इसका मतलब यह कतई नहीं है कि कोरोना हमारे देश से पूरी तरह से खत्म हो गया है।

यह खत्म नहीं हुआ है और अभी भी हमें कोरोना को लेकर पूरी तरह से बेफिक्र होने के बदले सर्तकता बरतने की जरूरत है।

झारखंड राज्य कई लोगों ने बूस्टर डोज नहीं लगवाया है

अभी भी कई लोगों ने बूस्टर डोज (Booster Dose) नहीं लगवाया है और खासतौर पर हमारे झारखंड राज्य में (Jharkhand State) तो ऐसे लोगों की संख्या कुछ ज्यादा ही है, जिसके कारण यह बात भी खबरों की सुर्खियां बनी थी कि बूस्टर डोज न (Booster Dose) लेने के कारण एक्सायरी के डर से वैक्सीन को दूसरे राज्यों में भेजा जा रहा है।

ऐसे में पलामू के DC द्वारा दुर्गा पूजा के शुभ अवसर पर जिले के सभी पंडालों में 2 अक्टूबर से 5 अक्टूबर 2022 तक विशेष शिविर लगा कर कोविड टीकाकरण को (covid vaccination) व्यवस्था को सुनिश्चित करने के पहल की जितनी प्रशंसा की जाए, वह कम होगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker