टेक्नोलॉजी

Dutch Dating App पेमेन्टस ऑर्डर ने एप्पल पर फिर लगाया 5.7 मिलियन डॉलर का जुर्माना

पिछले महीने दंड के खतरे के अनुपालन के लिए पहली समय सीमा के रूप में यह ऐप्स को वैकल्पिक भुगतान तकनीक में प्लग करने के लिए सहमत हो गया

एम्स्टर्डम: डच एंटीट्रस्ट वॉचडॉग अथॉरिटी फॉर कंज्यूमर एंड मार्केट्स (एसीएम) ने पुष्टि की है कि उसने डेटिंग ऐप के भुगतान के तरीकों पर टेक दिग्गज एप्पल पर 5 मिलियन यूरो (5.72 मिलियन डॉलर) का जुर्माना लगाया है।

टेकक्रंच के अनुसार, जुर्माना प्रतिस्पर्धा प्राधिकरण द्वारा एक आदेश से संबंधित है जिसमें एप्पल को स्थानीय डेटिंग ऐप्स को डिजिटल सामग्री की बिक्री के लिए तीसरे पक्ष के भुगतान प्रदाताओं का उपयोग करने की अनुमति देने की आवश्यकता होती है, बजाय इन ऐप्स को एप्पल के भुगतान आधारभूत संरचना का उपयोग करने के लिए अनिवार्य है जो एप्पल को कमीशन शुल्क लेता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि एप्पल पिछले साल से डच आदेश के खिलाफ लड़ रहा है और इसके खिलाफ अपील करना जारी रखता है।

लेकिन पिछले महीने दंड के खतरे के अनुपालन के लिए पहली समय सीमा के रूप में यह ऐप्स को वैकल्पिक भुगतान तकनीक में प्लग करने के लिए सहमत हो गया, यह कहते हुए कि यह नीदरलैंड ऐप पर विशेष रूप से डेटिंग ऐप्स के लिए दो वैकल्पिक नए अधिकार पेश करेगा।

स्टोर करें ताकि वे यूजर्स के लिए ऑर्डर द्वारा आवश्यक अतिरिक्त भुगतान प्रसंस्करण विकल्प प्रदान कर सकें।

हालाँकि, पिछले महीने एप्पल के अनुपालन के दावे को गैर-अनुपालन के लिए एसीएम द्वारा जुर्माना लगाया गया था क्योंकि नियामक ने आदेश की सभी आवश्यकताओं को पूरा करने पर एप्पल फुट-ड्रैगिंग के साथ मुद्दा उठाया था।

एसीएम के आदेश को एप्पल की चुनौती से संबंधित अदालत के आदेश के कुछ हिस्सों के रूप में सटीक विवरण अस्पष्ट रहता है, इसलिए प्रतिस्पर्धा नियामक ने कहा है कि यह सीमित है कि वह क्या चर्चा कर सकता है।

इस बीच, एप्पल ने आदेश पर हमला करने के लिए इस गाथा पर अपने सार्वजनिक-सामना करने वाले कॉम्स को केंद्रित किया है।

परिवर्तनों का दावा उपयोगकर्ता अनुभव से समझौता कर सकता है, और उपयोगकर्ता गोपनीयता और डेटा सुरक्षा के लिए नए खतरे पैदा कर सकता है, जैसा कि इसे एक बयान में रखा गया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker