अतीक अहमद को अगले सप्ताह उत्तर प्रदेश लाया जाएगा

neha@newsaroma.com

लखनऊ: माफिया डॉन (Mafia Don) से राजनीतिज्ञ बने अतीक अहमद (Atiq Ahmed) को अगले सप्ताह अहमदाबाद (Ahmedabad) में साबरमती जेल (Sabarmati Jail) से प्रयागराज (Prayagraj) लाया जाएगा। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी है।

पुलिस अधिकारी ने कहा, होली के तुरंत बाद हम कागजी कार्यवाही शुरू करेंगे और अदालत से आवश्यक अनुमति प्राप्त करेंगे जिसके बाद अतीक को उमेश पाल हत्या मामले में पूछताछ के लिए प्रयागराज लाया जाएगा।

अतीक को उमेश पाल (Umesh Pal) और दो पुलिस गार्ड की हत्या मामले में मुख्य साजिशकर्ता माना जाता है।

अतीक अहमद को अगले सप्ताह उत्तर प्रदेश लाया जाएगा Atiq Ahmed will be brought to Uttar Pradesh next week

अतीक पर अपहरण और हमले की साजिश रचने का आरोप

अधिकारी ने कहा, हम जल्द ही गुजरात (Gujarat) में जेल को वारंट बी (Production Warrant) के लिए आवेदन करेंगे। हम राज्य में उसके खिलाफ मामले में तेजी लाने के लिए काम कर रहे हैं।

अतीक को जून 2019 में साबरमती जेल शिफ्ट किया गया था। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने 22 अप्रैल 2019 को आदेश दिया था कि अतीक को देवरिया जेल से गुजरात में उच्च सुरक्षा वाली जेल में शिफ्ट किया जाए।

अतीक पर रियल एस्टेट (Real Estate) व्यवसायी मोहित जायसवाल के अपहरण और हमले की साजिश रचने का आरोप था।

मामला CBI को सौंपा गया

28 दिसंबर, 2018 को जायसवाल ने FIR कराई थी कि उनका लखनऊ (Lucknow) से अपहरण किया गया और एक जेल ले जाया गया जहां अतीक और उसके गुर्गों ने उन पर हमला किया और अपना व्यवसाय उन्हें सौंपने के लिए मजबूर किया।

घटना उत्तर प्रदेश (UP) में देवरिया जेल में हुई। बाद में मामला CBI को सौंपा गया जिसने 31 दिसम्बर 2020 को मामले में आरोपपत्र दायर किया और अतीक तथा उसके पुत्र और अन्यों को दोषी करार दिया।