झारखंड

दुमका पहुंचे बाबूलाल मरांडी ने कहा- झारखंड में आदिवासी बेटियां सुरक्षित नहीं, लगातार हो रही बेटियों की हत्या

रांची: भाजपा विधायक दल (BJP Legislature Party) के नेता बाबूलाल मरांडी रविवार को दुमका में दुष्कर्म (Rape) के बाद मारी गयी नाबालिग लड़की के परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने परिजनों से घटना की पूरी जानकारी ली।

दुख और नाराजगी जाहिर करते हुए बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने कहा कि झारखंड में आदिवासी बेटियां (Tribal Daughters) भी सुरक्षित नहीं हैं।

लगातार बेटियों की हत्या हो रही है, जिस नाबालिग बेटी को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उसके परिजनों के दर्द भरे खामोश चेहरे को देखकर सब कुछ समझा जा सकता है।

अपनी संतान को ऐसे खोने का दर्द क्या होता है, यह मुझे भी पता है। मामले की NIA से जांच कराई जानी चाहिये। इस दौरान दुमका सांसद सुनील सोरेन और पूर्व मंत्री लुईस मरांडी भी उनके साथ थे।

पोस्टमार्टम में पता लगा कि लड़की गर्भवती थी

उल्लेखनीय है कि दुमका के रानीश्वर थाना क्षेत्र में शनिवार को एक नाबालिग आदिवासी लड़की की लाश मिली थी। हत्यारे ने मामले को आत्महत्या का केस दिखाने को शव के पेड़ से लटका दिया था।

हालांकि, Police की ओर से कराये गये पोस्टमार्टम (Post-Mortem) में पता लगा कि लड़की गर्भवती (Girl Pregnant) थी। उसकी हत्या की गयी है।

लड़की मजदूरी करके घर की मदद करती थी। फिलहाल इस मामले में Police ने आरोपित राजमिस्त्री अरमान अंसारी को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker