भारत

Balasore Train Accident : बंगाल के रहने वाले 31 लोगों की मौत, 544 घायल

कोलकाता: पश्चिम बंगाल सरकार (Government of West Bengal) द्वारा तैयार की गई एक प्रारंभिक रिपोर्ट में कहा गया है कि ओडिशा (Odisha) के बालासोर (Balasore) में बहानागा रेलवे स्टेशन के पास शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन के कई डिब्बों के पटरी से उतर जाने से राज्य के मूल निवासी 31 लोगों की मौत हो गई है।

जिले में शुक्रवार शाम को हुए हादसे में 288 लोगों की मौत हो गई और 1100 से अधिक घायल हो गए।

पश्चिम बंगाल के कुल 544 निवासी घायल

राज्य सचिवालय (State Secretariat) ने बताया कि रिपोर्ट से यह भी पता चलता है कि दुर्घटना में पश्चिम बंगाल के कुल 544 निवासी घायल हुए हैं।

पश्चिम बंगाल के घायल व्यक्तियों में से 25 का ओडिशा के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है, जबकि 11 का पश्चिम बंगाल के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है।

राज्य सचिवालय द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति (Press Release) में दावा किया गया है कि शनिवार दोपहर 12 बजे तक 70 एंबुलेंस और 34 डॉक्टरों की एक टीम को बचाव और उपचार के उद्देश्य से दुर्घटनास्थल पर भेजा गया है।

Balasore Train Accident : बंगाल के रहने वाले 31 लोगों की मौत, 544 घायल Balasore Train Accident: 31 people living in Bengal died, 544 injured

प्रत्येक मृतक के परिवार के सदस्यों को 2,00,000 रुपये

पश्चिम बंगाल सरकार ने भी बालासोर से यात्रियों को वापस लाने के लिए 10 बसें मौके पर भेजी हैं।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि पश्चिम बंगाल से 20 मिनी ट्रकों द्वारा चिकित्सा राहत भेजी गई है।

इस बीच, तृणमूल कांग्रेस (TMC) के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने घोषणा की है कि पार्टी की ओर से प्रत्येक मृतक के परिवार के सदस्यों को 2,00,000 रुपये दिए जाएंगे।

यह राज्य सरकार द्वारा दिन में घोषित 5,00,000 रुपये की राशि के अतिरिक्त होगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker