भारत

Balasore Train Accident : विदेशी मीडिया में भी छाया ओडिशा ट्रेन हादसा, जानिए पाकिस्तान से लेकर अमेरिकी अखबारों ने क्या लिखा

Balasore Train Accident : ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे (Train Accident) पर विदेशी मीडिया ने भी तरजीह दी।

भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान, चीन से लेकर अमेरिकी अखबारों ने भी प्रमुखता से जगह दी। विदेश के सभी प्रमुख मीडिया संस्थानों ओडिशा ट्रेन हादसे (Odisha Train Accident) को दिखाया। साथ ही कई देशों के प्रमुखों ने हादसे पर दुख भी जताया है।

Balasore Train Accident : विदेशी मीडिया में भी छाया ओडिशा ट्रेन हादसा, जानिए पाकिस्तान से लेकर-Balasore Train Accident: Odisha train accident covered in foreign media, know from Pakistan to

डॉन न्यूज ने प्रमुखता से किया प्रकाशित

पाकिस्तान के प्रमुख मीडिया संस्थान Dawn News  ने भी भारत में हुए हादसे की खबरों को प्रमुखता से प्रकाशित किया है। डॉन ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि राज्य सरकार के एक अधिकारी ने शनिवार को एएफपी को बताया, ओडिशा राज्य में दो भारतीय यात्री ट्रेनों की टक्कर से मरने वालों की संख्या बढ़कर 288 हो गई है और 850 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

AFP के मुताबिक, ओडिशा फायर सर्विसेज (Fire Services) के महानिदेशक सुधांशू सारंगी ने भी कहा कि बचाव कार्य अभी भी चल रहा है और काफी लोगों को बहुत गंभीर चोटें आई हैं।

जानिए चीन की सिन्हुआ मीडिया संस्थान ने क्या लिखा?

चीन के प्रमुख मीडिया संस्थान सिन्हुआ ने भी ओडिशा ट्रेन हादसे की खबर को प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया है। सिन्हुआ ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि भारतीय राज्य ओडिशा में शुक्रवार शाम तीन ट्रेनों के बीच हुए बड़े हादसे में कम से कम 233 लोगों की मौत हो गई।

स्थानीय मीडिया ने बताया कि दुर्घटना शाम करीब 7ः20 बजे ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर से लगभग 171 किमी उत्तर पूर्व में बालासोर जिले के बहनागा बाजार स्टेशन (Market station) के पास हुई।

Balasore Train Accident : विदेशी मीडिया में भी छाया ओडिशा ट्रेन हादसा, जानिए पाकिस्तान से लेकर-Balasore Train Accident: Odisha train accident covered in foreign media, know from Pakistan to

रेलवे के इतिहास में देश की सबसे घातक दुर्घटना- न्यूयार्क टाइम्स

न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है, भारत के पूर्वी राज्य ओडिशा में रेल दुर्घटना (Odisha train accident in) हुई है। न्यूयार्क टाइम्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि रेलवे के इतिहास में यह देश की सबसे घातक दुर्घटना है।

आगे लिखा है कि शुक्रवार को पूर्वी भारत में एक यात्री ट्रेन के पटरी से उतर जाने और दो अन्य ट्रेनों के टकरा जाने से 230 से ज्यादा लोग मारे गए हैं और सैकड़ों अन्य लोग घायल हैं। ओडिशा में हुई इस दुर्घटना (Accident) ने भारत को झकझोर कर रख दिया।

ट्रेन दुर्घटना में 260 से ज्यादा लोगों की हुई मौत- वॉशिंगटन पोस्ट

अमेरिका के प्रमुख मीडिया संस्थान ने ओडिशा हादसे (Odisha accident) की खबर प्रकाशित की है। खबर में लिखा है कि पूर्वी भारत में शनिवार सुबह बड़े पैमाने पर बचाव अभियान जारी रहा, क्योंकि यहां तीन ट्रेनों की दुर्घटना में मरने वालों की संख्या 261 हो गई।

रिपोर्ट में कहा गया है कि दक्षिण पूर्व रेलवे के एक प्रवक्ता ने द वाशिंगटन पोस्ट (The Washington Post) को यह जानकारी दी है। राज्य के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने कहा कि ओडिशा राज्य के बालासोर जिले में बहनागा बाजार स्टेशन (Bahnaga Bazar Station) के पास दो यात्री ट्रेनों और एक मालगाड़ी में टक्कर हो गई। अधिकारियों ने स्थानीय मीडिया को बताया कि करीब 900 लोग घायल हुए हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker