Uncategorized

FIH Pro League खेलों को गंभीरता से ले भारतीय हॉकी टीम: कोच रीड

बेंगलुरू: भारतीय पुरुष हॉकी के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने शनिवार को कहा कि टीम के प्रत्येक व्यक्ति को दक्षिण अफ्रीका और फ्रांस के खिलाफ आगामी एफआईएच प्रो लीग मैचों को गंभीरता से लेना होगा, क्योंकि ये उनका पहला मैच है।

भारत दक्षिण अफ्रीका और फ्रांस के खिलाफ प्रो लीग मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीका की यात्रा करेगा, जो आठ फरवरी से 13 फरवरी के बीच पोटचेफस्ट्रूम में होने वाला है।

मैचों से पहले, रीड ने दो विरोधी टीमों के बारे में भी बात की और बताया कि यह एक चुनौतीपूर्ण दौरा क्यों होगा।

रीड ने शनिवार को कहा, दक्षिण अफ्रीका के मैच उनके अफ्रीकी कप ऑफ नेशंस की खिताबी जीत के बाद आएंगे।

उन्होंने जो पिछले साल टोक्यो ओलंपिक में जो शुरू किया था उसे जारी रखने के इच्छुक होंगे।

उन्होंने कहा, फ्रांस हॉकी में एक उभरता हुआ देश है जिसने जूनियर विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन किया था। उनके पास फ्रेड सोएज में एक नए कोच भी हैं। ये दो बहुत ही कठिन और चुनौतीपूर्ण दौरे होंगे।

भारत ने चार मैचों के लिए एक अनुभवी टीम चुनी है, जिसमें गोलकीपर पीआर श्रीजेश, अमित रोहिदास और मनदीप सिंह जैसे वरिष्ठ खिलाड़ी पिछले महीने बांग्लादेश में एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम में वापसी कर रहे हैं।

हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हमारे खिलाड़ी और हर कोई यह समझे कि हम इन खेलों को कितनी गंभीरता से ले रहे हैं।

हमने जो टीम चुनी है, वह उसी का प्रतिबिंब है। हम उन खिलाड़ियों को भी चाहते हैं जिन्हें ओलंपिक के बाद से खेलने का अवसर नहीं मिला है।

भारत के कप्तान मनप्रीत सिंह ने मैचों के महत्व के बारे में बात की और कहा कि प्रतिद्वंद्वियों को कम करके नहीं आंका जा सकता है।

युवा खिलाड़ी जुगराज सिंह और अभिषेक को भी पहली बार टीम में शामिल किया गया है और अगर बेंच में चुने जाते हैं तो दौरे पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करेंगे।

रीड ने कहा, जुगराज एक बहुमुखी खिलाड़ी है क्योंकि वह मिडफील्ड और रक्षा दोनों में खेलते हैं। अभिषेक एक स्ट्राइकर है जिसने राष्ट्रीय चैंपियनशिप में काफी गोल किए।

वह हमारे पास ट्रायल खेलों में काफी शानदार था। इन दोनों लोगों के लिए डेब्यू करना रोमांचक रहेगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker