बिजनेसभारत

दीपावली पर 22 से 24 तक बंद रहेंगे बैंक, इस महीने कई और अवकाश

नई दिल्ली: Festive Season (त्योहारी सीजन) में लोगों को पैसों की जरूरत बढ़ जाती है, लेकिन इस दौरान Bank (बैंकों) में कई दिनों तक Holiday (अवकाश) होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में बैंक से जुड़ा कोई जरूरी काम है, तो आप उसे जल्द निपटा लीजिए।

कुछ शहरों में बैंक खुले रहेंगे, जबकि कुछ शहरों में बंद रहेंगे

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) हॉलिडे छुट्टियों की जारी लिस्ट के मुताबिक Deepawali (दीपावली), Govardhan Puja (गोवर्धन पूजा) और Bhaiya Dooj (भाई दूज) सहित कई अन्य त्योहारों पर बैंक बंद रहेंगे।

इस महीने बाकी बचे 10 दिनों 22 से लेकर 31 अक्टूबर के दौरान देशभर में कई जगहों पर सप्ताहिक और राजपत्रित छुट्टियों के कारण बैंक बंद रहेंगे।

दरअसल अलग-अलग राज्यों में कई त्योहार अलग-अलग दिन मनाये जाते हैं। इन त्योहारों के अनुसार कुछ शहरों में बैंक खुले रहेंगे, जबकि कुछ शहरों में बंद रहेंगे।

देशभर में 22 से लेकर 24 अक्टूबर तक बैंक बंद रहेंगे

दीपावली पर देशभर में 22 से लेकर 24 अक्टूबर तक बैंक बंद रहेंगे। 22 अक्टूबर को चौथा शनिवार है, जबकि 23 अक्टूबर को रविवार होने की वजह से बैंक में अवकाश (Bank Holiday) रहेगा।

24 अक्टूबर को गंगटोक, हैदराबाद और इंफाल को छोड़कर सभी जगह दिपावली पर बैंक बंद रहेंगे। गुलाबी नगरी जयपुर (Jaipur) में 25 अक्टूबर को बैंक बंद रहेंगे।

इसके अलावा 26 अक्टूबर को बेंगलुरु, अहमदाबाद, देहरादून और गंगटोक में गोवर्धन पूजा, विक्रम संवत और भाई दूज के अवसर पर बैंक बंद रहेंगे।

27 अक्टूबर को भाई दूज, चित्रगुप्त जयंती, लक्ष्मी पूजा, दीपावली और निंगोल चककूबा के अवसर पर कानपुर, लखनऊ, गंगटोक और इंफाल में बैंकों का अवकाश रहेगा, जबकि 31 अक्टूबर को छठ पूजा के अवसर पर Patna and Ranchi में बैंक बंद रहेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker