क्राइमझारखंड

लातेहार में 65 पेटी प्रतिबंधित दवाएं जब्त

लातेहार: एसपी अंजनी अंजन (SP Anjani Anjan) को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने बालूमाथ थाना क्षेत्र के कारी माटी गांव के निकट सड़क पर वाहन चेकिंग अभियान चलाकर एक पिक अप वाहन पर लदे 65 पेटी प्रतिबंधित Honorex Syrup जब्त करने में सफलता पाई।

पुलिस ने इस दौरान वाहन चालक विशेश्वर कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार वाहन चालक Chatra जिले के नवादा गांव का रहने वाला है। चालक बालूमाथ से प्रतिबंधित दवाओं (Banned drugs) को वाहन में लोड कर Ranchi की ओर जा रहा था।

इस संबंध में प्रेस वार्ता कर जानकारी देते हुए SP अंजनी अंजन ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित दवाओं से लदा एक वाहन गुजरने वाली है।

इसी सूचना पर पुलिस की एक टीम बनाकर वाहन चेकिंग अभियान (Campaign) चलाई गई, जहां चेकिंग अभियान के दौरान दवाओं से लदा एक पिक अप वाहन को पकड़ा गया।

नशे के आदि लोग नशीली पदार्थ के रूप में करते हैं उक्त दवाओं का उपयोग

दवाओं के संबंध में जब चालक से पूछा गया तो चालक कुछ भी स्पष्ट नहीं बता पाया और ना ही दवाओं के कागजात ही दिखाया।

इस पर पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया और दवाओं को जप्त कर लिया। बाद में जप्त दवाओं की जांच ड्रग इंस्पेक्टर से कराई गई तो पता चला कि उक्त दवा सरकार के द्वारा प्रतिबंधित है।

SP ने कहा कि दवाओं के इस Racket में कौन-कौन से लोग शामिल हैं ।इसकी छानबीन पुलिस के द्वारा की जा रही है। जल्द ही पूरे मामले का पटाक्षेप किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि बरामद दवाओं की कीमत खुले मार्केट में 12 लाख रुपए से अधिक आंकी जा रही है। बताया जाता है कि उक्त दवाओं का उपयोग नशे के आदि लोग नशीली पदार्थ के रूप में करते हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker