भारत

बसवराज बोम्मई ने उकसाने वाले बयानों को अशांति की स्थिति नहीं कहा जा सकता

दक्षिण कन्नड़: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मंगलवार को कहा कि भड़काऊ बयान देने वाले कुछ संगठनों का मतलब यह नहीं है कि राज्य में अशांति है और राज्य में कोई धर्म युद्ध चल रहा है।

पत्रकारों से बात करते हुए, सीएम बोम्मई ने कहा कि राज्य में मौजूदा अशांति की स्थिति के बारे में पूछे जाने पर भड़काऊ बयान जारी करना कोई बड़ी बात नहीं है। उन्होंने चेतावनी दी, हम क्लियर हैं।

समाज में कानून व्यवस्था बनाए रखना हमारा कर्तव्य है। अगर कोई संगठन या व्यक्ति कानून को अपने हाथ में लेने की कोशिश करता है तो उससे बेरहमी से निपटा जाएगा।

कुछ लोग सांप्रदायिक कलह को बढ़ावा दे रहे हैं। उनसे निपटा जाएगा। उन्होंने कहा, मैंने इस संबंध में पुलिस विभाग से बात की है। राज्य के डीजीपी और आईजी पहले ही सभी जिला आयुक्तों से कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के बारे में बात कर चुके हैं जो हमारी प्राथमिकता है।

सरकार ने धारवाड़ घटना (हिंदू कार्यकर्ताओं द्वारा मुस्लिम विक्रेता की फल दुकान में तोड़फोड़), शिवमोगा घटना (बजरंग दल कार्यकर्ता हर्ष हत्याकांड) और कोलार घटना (श्री राम शोभा यात्रा पर पथराव) के संबंध में कार्रवाई शुरू की है।

उन्होंने कहा, हम सरकार चला रहे हैं, कांग्रेस की तरह नहीं, जो कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए तुष्टीकरण की राजनीति करती है। हमने उन सभी के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है जो कानून अपने हाथ में ले रहे हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker