बिजनेस

आईओए के अध्यक्ष पद से हटाए जाने संबंधी रिपोर्टो को बत्रा ने किया खारिज

बत्रा ने आईओए के अध्यक्ष पद से हटाए जाने की खबरों को झूठा करार दिया

मुंबई: भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) के अध्यक्ष डॉ. नरिंदर ध्रुव बत्रा ने आईओए के अध्यक्ष पद से हटाए जाने संबंधी मीडिया रिपोर्टो को गलत बताते हुए कहा कि ये खबरें तथ्य से परे हैं।

रिपोर्ट को बताया गया है कि वर्ष 1975 की विश्व कप विजेता भारतीय हॉकी टीम के सदस्य असलम शेर खान द्वारा दायर हॉकी इंडिया के खिलाफ एक मामले में दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश के कारण वह अब आईओए अध्यक्ष नहीं हैं।

इस दावे को खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि जब तक नए चुनाव नहीं हो जाते तब तक वह अध्यक्ष के रूप में आईओए की सेवा करते रहेंगे। बत्रा ने आईओए के अध्यक्ष पद से हटाए जाने की खबरों को झूठा करार दिया।

उन्होंने आगे समाचार पत्रों को लेकर कहा कि, मैंने गुरुवार सुबह समाचार देखा कि मैं अब भारतीय ओलंपिक संघ का अध्यक्ष नहीं हूं।

चुनाव नहीं हो जाते तब तक वह अध्यक्ष के रूप में आईओए की सेवा करते रहेंगे

उस अखबार में यह भी लिखा था कि अनिल खन्ना (Anil Khanna) अब नए कार्यवाहक अध्यक्ष होंगे और एक अन्य अखबार का कहना है कि आरके. आनंद या अनिल खन्ना आईओए के चुनाव होने तक कार्यवाहक अध्यक्ष होंगे।

जबकि यह रिपोर्ट झूठी थी। बत्रा ने आईओए को संबोधित एक बयान में कहा कि यह संदेश सदस्यों को व्हाट्सएप के माध्यम से भी जारी किया गया।

उन्होंने आगे बताया कि, माननीय उच्च न्यायालय के आदेश द्वारा रद्द किए गए किसी भी पद को धारण करने के कारण मैंने अध्यक्ष FIH या अध्यक्ष आईओए के लिए चुनाव नहीं लड़ा।

मैं वर्तमान में नए चुनावों तक अध्यक्ष के रूप में आईओए की सेवा करना जारी रखूंगा।बत्रा ने दोहराया कि वह अगले चुनाव में आईओए अध्यक्ष पद के लिए चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने आईओए के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के दावों को गलत करार दिया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker