झारखंड

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के आगमन से पहले रांची नगर आयुक्त ने साफ-सफाई की व्यवस्था का किया निरीक्षण

रांची: नगर आयुक्त (Municipal Commissioner) शशि रंजन ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के रांची आगमन (President Draupadi Murmu Ranchi Visit)  और झारखंड स्थापना दिवस (Jharkhand Foundation Day) को देखते हुए सभी मुख्य पथों की साफ-सफाई (Cleaning) व्यवस्था का निरीक्षण (Inspection) किया।

इस दौरान उन्होंने स्वच्छता शाखा के पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि सभी पथों की 24 घंटे लगातार सफाई कराई जाए। उन्होंने सभी चौक-चौराहों, मार्गों से लेकर दीवारों पर रंग-रोगन करने का निर्देश दिया।

साथ ही चौक पर लगी महापुरुषों की प्रतिमाओं सहित बड़ा तालाब में स्वामी विवेकानन्द (Swami Vivekananda) की प्रतिमा के आसपास भी सफाई का निर्देश दिया। साथ ही बिरसा समाधि स्थल प्रांगण में भी कुछ सिविल कार्य (Civil Works) कराने को कहा।

किशोरगंज चौक तक सभी फल-सब्जी दुकानें पूर्ण रूप से बंद रहेगी

उन्होंने मुख्य पथों (Main Roads) पर लगे पौधों और सड़क से लगे पेड़ों की सही से ट्रिमिंग (Trimming) कराने और विद्युत शाखा को सभी लाइट (Lights) दुरुस्त कराने को कहा, जिससे कि राष्ट्रपति के भ्रमण के दौरान कोई दिक्कत न हो।

इस दौरान अपर नगर आयुक्त कुंवर सिंह पाहन ने कहा कि 13 से लेकर 16 नवम्बर तक नागाबाबा खटाल वेजिटेबल मार्केट, कोकर वेजिटेबल मार्केट और किशोरगंज चौक तक सभी फल-सब्जी दुकानें (Fruit and Vegetable Shops) पूर्ण रूप से बंद (Close) रहेगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker