बिहार

बरौनी रिफाइनरी प्रमुख शुक्ला मिस्त्री को मिला वुमन लीडर ऑफ द ईयर अवार्ड

बेगूसराय: इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के बरौनी रिफाइनरी की कार्यपालक निदेशक एवं रिफाइनरी प्रमुख शुक्ला मिस्त्री को ईटी प्राइम वुमन लीडरशिप अवार्ड 2021 से सम्मानित किया गया है।

महिला सशक्तिकरण की परिचायक शुक्ला मिस्त्री को उनकी उपलब्धियों में नई शृंखला जोड़ते हुए प्रतिष्ठित ईटी प्राइम वुमन लीडरशिप अवार्ड्स 2021 से सम्मानित किया गया।

रिफाइनिंग और पेट्रोकेमिकल के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए ”मैन्युफैक्चरिंग एंड ऑपरेशंस लीडर ऑफ द ईयर अवार्ड” की विजेता घोषित किया गया।

वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर आयोजित समारोह में पुरस्कार प्राप्त करने पर शुक्ला मिस्त्री ने अपने परिवार, गुरु और इंडियन ऑयल के प्रति अपनी गहरी कृतज्ञता व्यक्त की है।

शुक्ला मिस्त्री ने ”मैन्युफैक्चरिंग एंड ऑपरेशंस लीडर ऑफ द ईयर” की श्रेणी में पुरस्कार जीता, जिसमें मुंबई मेट्रो रेल कॉरपोरेशन, जेस्टैम्प, रिलायंस इंडस्ट्रीज, कोलगेट-पामोलिव, पावर ग्रिड इंडिया सहित देश के कई अन्य प्रमुख उद्योग जैसे संगठनों की महिला नेताएं भी नामित थी।

पुरस्कार समारोह में जब पूछा गया कि नेतृत्व की स्थिति में आने वाली बाधाओं को महिला लीडर्स को कैसे दूर करना चाहिए तो शुक्ला मिस्त्री ने कहा कि महिलाएं स्वाभाविक रूप से अधिक सशक्त होती हैं।

यदि लक्ष्य चुन निर्धारित कर लिया है, तो पीछे मुड़कर नहीं देखें, आगे बढ़ें, पथ बन जाएगा, हिम्मत से आगे बढ़ते रहना है। इंडियन ऑयल और खुद के लिए अपने लक्ष्यों पर उन्होंने कहा कि इंडियन ऑयल भारत की ऊर्जा है।

मेरा लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि इंडियन ऑयल भारत में नंबर एक कंपनी और दुनिया की सर्वश्रेष्ठ कंपनियों में से एक बनी रहे। मेरा समय और समर्पण इस कॉर्पोरेशन और राष्ट्र के प्रति हैं।

यह बहुत संतुष्टि देता है कि मैं इंडियन ऑयल के माध्यम से अपने देश की सेवा कर रही हूं और हर दिन कॉर्पोरेशन के साथ आगे बढ़ रही हूं।

कॉर्पोरेट संचार प्रबंधक अंकिता श्रीवास्तव ने बताया कि ईटी प्राइम वुमन लीडरशिप अवार्ड्स का गठन देश में उन अनुकरणीय महिला लीडर्स को सम्मानित करने के लिए किया जाता है जो इनोवेशन, एंटरप्रेन्योरशिप और उत्कृष्टता का प्रदर्शन करती हैं।

पुरस्कार 12 श्रेणियों में योग्य महिला लीडर्स को दिए जाते हैं। महिला सशक्तिकरण की सक्रिय समर्थक और इंडियन ऑयल रिफाइनरी डिवीजन में 35 वर्षों से अधिक के विविध अनुभव रखने वाली शुक्ला मिस्त्री को ”मैन्युफैक्चरिंग एंड ऑपरेशंस लीडर ऑफ द ईयर” की श्रेणी के तहत विजेता घोषित किया गया है।

इस वर्ष विजेता चुनने के लिए जूरी में मल्लिका श्रीनिवासन, रेखा एम मेनन, चेयरपर्सन, शांति एकंबरम सहित कई अन्य प्रतिष्ठित महिला नेता शामिल थी।

यह पुरस्कार इंडियन ऑयल में परिचालन उत्कृष्टता की उन्नति के लिए एक प्रेरक शक्ति के रूप में उनके प्रदर्शन की मान्यता है।

सुश्री मिस्त्री सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों में उत्कृष्ट महिला प्रबंधक के लिए स्कोप उत्कृष्टता पुरस्कार, एनपीएमपी पुरस्कार, पेट्रोफेड सर्वश्रेष्ठ महिला कार्यकारी पुरस्कार, पेट्रोटेक उजासिनी पुरस्कार आदि जैसे विभिन्न प्रतिष्ठित राष्ट्रीय पुरस्कार भी प्राप्त कर चुकी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker