भारत

भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ शामिल हुए बाईचुंग भूटिया

श्रीनगर/गंगटोक: भारतीय राष्ट्रीय फुटबॉल टीम (Indian National Football Team) के पूर्व कप्तान और हमरो सिक्किम पार्टी (HSP) के अध्यक्ष बाईचुंग भूटिया (Bhaichung Bhutia) ने रविवार को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) के साथ श्रीनगर में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ (Bharat Jodo Yatra) में हिस्सा लिया।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा का समापन 30 जनवरी को श्रीनगर में होगा।

भूटिया सिक्किम विधानसभा में सिक्किमी नेपाली लोगों के लिए सीटों के आरक्षण की बहाली और स्थानीय स्वदेशी समुदायों को बढ़ते प्रवाह से बचाने के लिए इनर लाइन परमिट (ILP) के कार्यान्वयन के लिए दबाव बना रहे हैं।

HSP ने एक विज्ञप्ति में कहा कि भूटिया ने भारत जोड़ो यात्रा में भाग लेने के दौरान राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ इन मांगों को उठाया है।

भूटिया ने कांग्रेस का समर्थन मांगा

भूटिया ने संसद में बिल लाए जाने पर ILP और सीटों की बहाली के मुद्दे पर कांग्रेस (Congress) का समर्थन मांगा।

उन्होंने कांग्रेस के दोनों नेताओं को बताया कि सिक्किमी नेपाली समुदाय (Sikkimese Nepali Community) की सेफ्टी और सिक्योरिटी सुनिश्चित करने के लिए उनके उचित आरक्षण को बहाल किया जाना चाहिए।

भूटिया ने कहा कि राहुल गांधी ने यात्रा के दौरान उनके द्वारा रखी गई मांगों पर ध्यान दिया है।

काम करने का सही स्थान सिक्किम राज्य विधानसभा न की रैली या भाषण: अधिकारी

HSP के प्रवक्ता बिराज अधिकारी ने कहा कि विपक्षी पार्टी के रूप में HSP ILP और आरक्षण के मुद्दे को हल करने के लिए सरकार का समर्थन करने के लिए सब कुछ कर रही है।

अब समय आ गया है कि सिक्किम सरकार काम करे और काम करने का सही स्थान सिक्किम राज्य विधानसभा है, रैली या भाषण नहीं। सरकार को इन दो मुद्दों पर विधानसभा में विधेयक पारित कर संसद को भेजना चाहिए ताकि कानून बन जाए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker