भारत

भारती Airtel इन आठ शहरों में 5G सेवाएं शुरू करने का किया ऐलान

नई दिल्ली: भारती एयरटेल (Bharti Airtel) शनिवार से देश के आठ शहरों में 5G (Airtel 5G) दूरसंचार सेवाएं शुरू करने जा रही है और कंपनी की मार्च 2024 तक पूरे देश में ये सेवाएं उपलब्ध कराने की योजना है। भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने यह जानकारी दी।

Airtel की 5G सेवा दिल्ली, मुंबई,आठ शहरों में शुरू

मित्तल ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस के (India Mobile Congress) उद्घाटन कार्यक्रम में कहा, ‘‘आज जब आप (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) 5जी सेवा की शुरुआत करेंगे तो उसके बाद एयरटेल की 5G सेवा दिल्ली, मुंबई, वाराणसी, बेंगलुरु समेत आठ शहरों में शुरू हो जाएगी।’’

देश का सबसे पुराना निजी दूरसंचार ऑपरेटर

मित्तल ने कहा कि देश का सबसे पुराना निजी दूरसंचार ऑपरेटर भारती एयरटेल (Telecom Operator Bharti Airtel) आठ शहरों में 5जी मोबाइल सेवाएं शुरू कर रहा है और मार्च 2023 तक देश के ज्यादातर हिस्सों तथा मार्च 2024 तक पूरे देश में ये सेवाएं उपलब्ध करा दी जाएंगी।

Airtel 5G सेवा मौजूदा 4जी की दरों पर ही मिलेगी

कंपनी के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (Technology officer) रणदीप सिंह सेखों ने बताया कि एयरटेल 5जी (Airtel 5G) सेवा मौजूदा 4G की दरों पर ही मिलेगी और कुछ समय बाद नए शुल्क की घोषणा की जाएगी। उन्होंने बताया कि चेन्नई, हैदराबाद और सिलीगुड़ी में भी 5G सेवा शुरू की जा रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker