भारत

Odisha में उग्रवादी पोस्टर के पास आईईडी विस्फोट में एक और की मौत

मृतक की पहचान कियामुंडा गांव निवासी प्रियरंजन कन्हर के रूप में हुई

भुवनेश्वर: ओडिशा के कंधमाल जिले में बुधवार को नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी (इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) विस्फोट में एक युवक की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी।

यह घटना कंधमाल जिले के फिरिंगिया थाना क्षेत्र के सडिंगिया-कियामुंडा गांव के पास लगे एक माओवादी पोस्टर के पास हुई, ये घटना पड़ोसी कालाहांडी जिले में इसी तरह के विस्फोट में एक पत्रकार की मौत के चार दिन बाद हुई।

पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान कियामुंडा गांव निवासी प्रियरंजन कन्हर के रूप में हुई है।

यह धमाका उस जगह से करीब 200 मीटर की दूरी पर हुआ, जहां सोमवार आधी रात को नक्सलियों ने सड़क निर्माण के दो उपकरणों को आग के हवाले कर दिया था।

उग्रवादियों ने मौके पर कुछ हाथ से लिखे पोस्टर भी लगाए हैं, जिसमें ग्रामीणों से आगामी पंचायत चुनावों का बहिष्कार करने, क्षेत्र और जिले में सीआरपीएफ कैंपों को वापस लेने और मजदूरों को पर्याप्त वेतन भुगतान करने की अपील की गई है।

पुलिस ने कहा कि संदिग्ध प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) के कालाहांडी-कंधमाल-बौध-नयागढ़ (केकेबीएन) डिवीजन के सदस्य होने का संदेह है, जो क्षेत्र में सक्रिय है।

कंधमाल के एसपी विनीत अग्रवाल ने आईएएनएस को बताया, हमने बम निरोधक दस्ते को पूरे इलाके की जांच के लिए भेजा है, जहां विस्फोट हुआ है। विस्तृत जांच भी शुरू कर दी गई है।

5 फरवरी को, एक पत्रकार रोहित बिस्वाल (43), कालाहांडी जिले में उग्रवादियों द्वारा लगाए गए पोस्टर को कवर करते हुए एक समान आईईडी विस्फोट में मारा गया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker