भारत

उद्धव ठाकरे और पवार से मिलेंगे बिहार के CM नीतीश कुमार

मुंबई: आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) को लेकर विपक्षी दलों की हलचल तेज हो गई है। विपक्ष BJP के खिलाफ मजबूत गठबंधन बनाने की कोशिश कर रहा है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) इसकी जिम्मेदारी लेते नजर आ रहे हैं। नीतीश कुमार अगले चार दिनों में शिवसेना ठाकरे (Shiv Sena Thackeray) समूह के प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे।

उद्धव ठाकरे और पवार से मिलेंगे बिहार के CM नीतीश कुमार-Bihar CM Nitish Kumar will meet Uddhav Thackeray and Pawar

शरद पवार से भी करेंगे मुलाकात

इस दौरे को अहम माना जा रहा है और राजनीतिक हलकों का ध्यान इस दौरे पर गया है। सूत्रों की मानें तो नीतीश कुमार अगले चार दिनों में मुंबई में स्थित मातोश्री (Matoshree) में शिवसेना ठाकरे समूह के प्रमुख उद्धव ठाकरे से मिलने वाले हैं।

इस बैठक में वह देश भर में विपक्षी दलों का गठबंधन बनाने के लिए उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को विशेष बैठक के लिए आमंत्रित करने वाले हैं। इस मुलाकात के बाद नीतीश कुमार राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के (NCP) अध्यक्ष शरद पवार से भी मुलाकात करेंगे।

उद्धव ठाकरे और पवार से मिलेंगे बिहार के CM नीतीश कुमार-Bihar CM Nitish Kumar will meet Uddhav Thackeray and Pawar

नीतीश कुमार का नाम चर्चा में

इसलिए नीतीश कुमार का महाराष्ट्र दौरा विरोधियों की नजर में काफी अहम माना जा रहा है। इस बीच, आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा, इसे लेकर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

लेकिन मिल रही जानकारी के मुताबिक नीतीश कुमार का नाम चर्चा में है। लेकिन नीतीश कुमार पहले ही साफ कर चुके हैं कि वे प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहते, बल्कि एक मजबूत विपक्ष बनाना चाहते हैं। इससे पहले उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) से भी मुलाकात की थी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker