भारत

BJP ने किसानों को मुफ्त बिजली देने का किया था वादा: अखिलेश यादव

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने UP सरकार के बिजली दरों (Electricity Rates) में 23 फीसदी बढ़ोतरी के प्रस्ताव की आलोचना की है।

उन्होंने एक विज्ञप्ति में कहा, यह उन लोगों के लिए BJP का झटका है, जो पहले से ही महंगाई से जूझ रहे हैं। इस कदम से लोगों की मुश्किलें और बढ़ेंगी।

BJP ने किसानों को मुफ्त बिजली देने का किया था वादा: अखिलेश यादव: BJP had promised to provide free electricity to farmers: Akhilesh Yadav

SP प्रमुख ने कहा कि…

SP प्रमुख ने कहा कि बिजली वृद्धि से घरेलू उपभोक्ताओं (Consumers) को सबसे ज्यादा परेशानी होगी और बिजली बिल में 23 प्रतिशत की अतिरिक्त वृद्धि होगी। उन्होंने कहा कि यह बढ़ोतरी कीमतों में इजाफा करने की BJP की कोशिश लगती है।

उन्होंने आगे कहा, “बिजली दरों में वृद्धि आम आदमी, किसानों, व्यापारियों (Traders) पर भारी पड़ेगी और बढ़ती कीमतों में इजाफा करेगी। नतीजतन, गरीब, निम्न मध्यम और मध्यम वर्ग को इस कदम का सबसे ज्यादा खामियाजा भुगतना पड़ेगा।”

BJP ने किसानों को मुफ्त बिजली देने का किया था वादा: अखिलेश यादव: BJP had promised to provide free electricity to farmers: Akhilesh Yadav

अखिलेश : शिक्षा की बढ़ती लागत पहले से ही एक अतिरिक्त दबाव

उन्होंने आगे कहा, “विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) में BJP ने किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली देने का वादा किया था, लेकिन यह वादा कई अन्य लोगों की तरह एक ‘जुमला’ (बयान) बनकर रह गया है, जो BJP ने चुनाव से पहले किया था।

लोग पहले से ही खाद्य उत्पादों, खाना पकाने के तेल, ईंधन, दालों और खाद्यान्नों की बढ़ती कीमतों के भुगतान से तंग आ चुके हैं। शिक्षा की बढ़ती लागत पहले से ही एक अतिरिक्त दबाव था।”

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker