भारत

बंगाल में भाजपा का कोई राजनीतिक अस्तित्व नहीं: ममता बनर्जी

अमित शाह पश्चिम बंगाल में आग से खेलने की कोशिश कर रहे हैं जल जाएंगे-ममता

कोलकाता: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर हमला बोला है।

गुरुवार को सिलीगुड़ी की जनसभा से अमित शाह ने नागरिकता अधिनियम लागू करने की घोषणा की। उसके बाद तृणमूल के नए दफ्तर का उद्घाटन कर वहीं से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उन पर हमला बोला।

ममता ने कहा कि पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी का कोई राजनीतिक अस्तित्व नहीं है। उन्होंने कहा कि अमित शाह पश्चिम बंगाल में आग से खेलने की कोशिश कर रहे हैं जल जाएंगे।

ममता ने इशारे-इशारे में यह भी कहा कि नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री इसलिए हैं क्योंकि उन्हें देश में रहने वाले सभी लोगों ने वोट दिया है। इस देश में रहने वाला कोई भी शरणार्थी या घुसपैठिया नहीं है।

ममता ने कहा कि पश्चिम बंगाल में मवेशी तस्करी अथवा घुसपैठ रोकने की जिम्मेदारी केंद्र सरकार की है। सीमा पर शांति सुनिश्चित हो यह भी जिम्मेदारी केंद्र सरकार की है। अगर इसके विपरीत काम करेंगे तो जनता जवाब देगी।

बंगाल विकास की राह पर

राष्ट्रपति चुनाव में भाजपा को सबक सिखाने की चेतावनी देते हुए ममता ने कहा कि खेल अभी खत्म नहीं हुआ है। सामने राष्ट्रपति चुनाव है और सारे विपक्षी दल एक साथ आएंगे। हम साहस के साथ लड़ाई करेंगे। उन्होंने कहा कि बंगाल विकास की राह पर है।

नए तृणमूल भवन में ममता बनर्जी ने पार्टी की नई कार्य समिति की पहली बैठक की। इस दौरान उन्होंने पूरे राज्य में एक बार फिर से नए सिरे से जनसंपर्क अभियान चलाने का निर्देश दिया।

पार्टी नेताओं को पंचायत चुनाव से पहले लोगों के लिए सुविधाएं और अधिक बढ़ाने का निर्देश देते हुए ममता ने कहा कि बंगाल के मां-माटी-मानुष ने हम पर भरोसा किया है इसलिए उनकी सेवा और प्रतिबद्धता के साथ करनी पड़ेगी।

गलतियों के लिए मांगी माफी

इस दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी सरकार के एक साल पूरे होने के मौके पर अतीत में हुई गलतियों के लिए माफी भी मांगी। ममता बनर्जी ने कहा कि अगर मुझसे कोई गलती हुई है तो मुझे माफ कर दीजिएगा। उन्होंने कहा कि काम के दौरान गलतियां होती हैं। अगर कोई असुविधा हुई है तो इसके लिए मुझे खेद है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker