झारखंड

BJP जांच एजेंसियों का सहारा लेकर झारखंड सरकार को कर रही परेशान: जगरनाथ महतो

धनबादCentral Goverment (केंद्र सरकार)  के द्वारा सरकारी जांच एजेंसियों के दुरुपयोग किए जाने एवं जनतांत्रिक रूप से चुनी गई राज्य सरकार को परेशान करने के षड्यंत्र के विरोध में गठबंधन के नेताओं ने 5 नवंबर शनिवार को धनबाद (Dhanbad) के रणधीर वर्मा चौक (Randhir Verma Chowk) पर धरना दिया. इस धरने में मुख्य अतिथि के रूप में शिक्षा मंत्री (Education Minister) जगरनाथ महतो (Jagannath Mahto), झामुमो विधायक मथुरा महतो, झामुमो जिला अध्यक्ष रमेश टुडू, कांग्रेस के जिला अध्यक्ष ब्रजेन्द्र प्रसाद सिंह, रविन्द्र वर्मा सहित कई नेता व भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

BJP कर रही है झारखंड सरकार को परेशान

राज्य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो (Jagannath Mahto) ने कहा कि CM Hemant Soren को प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा समन भेजना एक सोची समझी गई राजनीतिक और गंदी साजिश है. राजनीतिक दुर्भावना के चलते BJP झारखंड सरकार को लगातार परेशान कर रही है.

केंद्र सरकार की इन्हीं नीतियों, व्यवहार और रवैये के चलते स्वतंत्र एजेंसियों की साख और विश्वसनीयता घट रही है. द्वेषपूर्ण राजनीति और असली मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए भाजपा कुकृत्य कर रही है.

जो कि बिल्कुल भी सही नहीं है। स्पष्ट है कि केंद्र सरकार विरोधी दलों को कुचलने के लिए उनके खिलाफ ईडी (ED) और सीबीआई (CBI) जैसी एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है.

महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के बाद झारखंड में सरकार गिराने की साजिश

टुंडी विधायक मथुरा प्रयाद महतो ने कहा कि BJP ने पहले मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) और महाराष्ट्र (Maharashtra) में अपने षड्यंत्र से वहां की सरकार गिराई। और अब झारखंड (Jharkhand) में सरकार को गिराने के लिए ईडी (ED) जैसी संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही है. देश की असली समस्या, बढ़ती महंगाई से परेशान आमजन की सुनवाई नहीं हो रही है. कें

द्र सरकार जान बूझकर ऐसे मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए ईडी जैसी संस्थाओं को आगे कर रही है. झामुमो (JMM) के जिलाध्यक्ष रमेश टुडू ने कहा कि भाजपा नेतृत्व वाली केंद्र सरकार जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है. केंद्र सरकार की यह मंशा ठीक नहीं है. झारखण्ड मुक्ति मोर्चा लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई मजबूती से लड़ेगी .

BJP कर रही है जांच एजेंसियों के जरिए सरकार को बदनाम करने की साजिश

धनबाद कांग्रेस (Dhanbad Congress) के जिला अध्य्क्ष ब्रजेन्द्र सिंह ने कहा कि जब से केंद्र में नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की सरकार बनी है, तब से वह गैर भाजपा शासित राज्यो में जांच एजेंसियों के जरिये सरकार को बदनाम करने की साजिश रचती रही है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में जांच एजेंसियां तोता बन कर BJP के लिए काम कर रही हैं, जो झारखंड में चलने वाला नहीं है. झारखण्ड में गठबंधन की सरकार 2024 तक अपना कार्य निर्भीक हो कर पूरी करेगी। BJP की यह साजिश कभी कामयाब नहीं होगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker