झारखंड

कैश कांड को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल ने CM चंपाई को लिखा लेटर, उठाया यह सवाल…

मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव के नौकर के घर करोड़ों रुपये मिलने के मामले में अब BJP प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने इस पूरे मामले में मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन (Champai Soren) को एक खत लिखा है।

Babulal wrote a letter to CM Champai: मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव के नौकर के घर करोड़ों रुपये मिलने के मामले में अब BJP प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने इस पूरे मामले में मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन (Champai Soren) को एक खत लिखा है।

खत में यहां तक कहा है कि अगर उन्होंने इस मामले में CBI जांच की अनुशंसा नहीं कि तो आप भी इस साजिश का आरोपी बनने से बच नहीं पाएंगे।

नोटों के बंडल में मिला CS को ED की ओर से लिखा गया पत्र

जब्त नोटों के बंडल में ED द्वारा लिखा गया गोपनीय खत भी मिला है, जो कि एक गंभीर मसला है। BJP अध्यक्ष ने आगे लिखा है कि 8 मई 2023 को ईडी ने झारखंड के मुख्य सचिव को खत लिखा था। 9 मई को मुख्य सचिव ने ग्रामीण कार्य विभाग के सचिव को कार्रवाई करने का आदेश दिया था।

लेकिन बड़ी आश्चर्य की बात है कि सचिव ने इस गंभीर मामले में कार्रवाई करने में कोई रुचि नहीं दिखाई।

BJP नेता ने आगे सवाल पूछते हुए लिखा है कि आखिर यह गोपनीय पत्र मंत्री के निजी सचिव के आवास में कैसे पहुंचा? इसमें किस पदाधिकारी की भूमिका है? इस साजिश में किसकी-किसकी भूमिका है? झारखंड की जनता को यह जानने का अधिकार है।

CBI जांच की CM करें अनुशंसा

बाबूलाल ने आगे अपने खत में CM Champai Soren से मांग की है कि वो बिना देर किए इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करवा कर सीबीआई से जांच की अनुशंसा करें।

अगर आपने ऐसा नहीं किया तो यह माना जाएगा कि इस गंभीर मसले पर आप चुप रहे।

मरांडी ने लिखा, ‘अगर आप और मुख्य सचिव यह सब जानने और संज्ञान में आने के बाद भी उपरोक्त कार्रवाई के अनुरोध पर कार्रवाई नहीं करेंगे तो देर-सवेर आप भी इस गंभीर मामले में आपराधिक साजिश का आरोपी बनने से बच नहीं पाएंगे।’

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker