भारत

भाजपा का पहला इंजन लखनऊ व दूसरा दिल्ली में जब्त होगा: सचिन पायलट

जयपुर: राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बुधवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी का पहला इंजन लखनऊ व दूसरा दिल्ली में जब्त होगा।

साथ ही उन्होंने कहा कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के परिणाम बदलाव लाने वाले होंगे और कांग्रेस का प्रदर्शन बेहतर रहेगा।

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के परिणाम के संबंध में सवाल करने पर टोंक में पत्रकारों से बातचीत में पायलट ने कहा, ‘‘केंद्र सरकार के आठ साल का शासन जनता ने देखा है और अलग-अलग राज्यों से जो फीडबैक मुझे मिला है उसके अनुसार मेरा मानना है कि बदलाव लगभग तय है और चाहे वह उत्तर प्रदेश में है, उत्तराखंड हो या केंद्र की सरकार है… जहां जहां भी भाजपा की सरकारे हैं, लोगों के मन में भारी असंतोष है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘लगातार आठ साल में भाषण दिए गए, झांसे दिए गए, लुभावने सपने दिखाए गए लेकिन इन सात आठ साल में धरातल पर जो हुआ वह जगजाहिर है।’’

पायलट ने कहा, ‘‘मुझे ऐसा लगता है कि जब परिणाम आएंगे तो बदलाव होगा। कांग्रेस का प्रदर्शन काफी बेहतर रहेगा और वह कई राज्यों में सरकार बनाएगी।

उत्तर प्रदेश के मामले में मैं कहना चाहता हूं कि वहां बदलाव होना निश्चित है और बदलाव की शुरुआत प्रियंका गांधी वाद्रा व कांग्रेस के जमीन पर खड़े होने से हुई है।

हाथरस, उन्नाव, लखीमपुर खीरी जहां कहीं दलित, किसान, महिलाओं पर अत्याचार हुए तो उसका सबसे मुखर विरोध प्रियंका गांधी ने किया। इसका हमें कितना फायदा मिलेगा यह कल देखना होगा।’’

उन्होंने दावा किया, ‘‘लेकिन योगी जी की सरकार के खिलाफ… ये अपने आप को डबल इंजन सरकार बोलते हैं तो पहला इंजन सीज होगा लखनऊ में और दूसरा इंजन सीज होगा दिल्ली में।

उल्टी गिनती चालू हो गई है। भाजपा के हमारे साथियों को समझना होगा कि आप कब तक लोगों को गुमराह करते रहेंगे।’’

एग्जिट पोल के बारे में कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘एक्जिट पोल हमेशा सही आए हों ऐसा नहीं हुआ। हमें कल तक का इंतजार करना चाहिए।

लेकिन याद रखें कि 32 साल बाद कांग्रेस पार्टी पहली पर 400 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। हमारा प्रदर्शन पहले से बेहतर रहेगा, वोट प्रतिशत बढ़ेगा। प्रियंका गांधी ने 300 से ज्यादा सभाएं की हैं हम सबने अपना योगदान दिया है।’’

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker