बिजनेस

BOI ने शुरु किया 444 दिनों वाला Term Deposit Scheme, जानिए अपको कितना होगा फायदा

इस स्कीम के अंतर्गत सीजिनर सिटीजन को सालाना 0.5 फीसदी अतिरिक्त ब्याज दिया जाएगा। इस स्कीम के माध्यम से भारतीय रिजर्व बैंक की नीतिगत दरों में बदलाव का लाभ अपने कस्टमर्स और आम लोगों तक पहुंचाया जाएगा

नई दिल्ली: गुरुवार को बैंक ऑफ इंडिया (BOI) ने 5.5 फीसदी सालाना ब्याज दर के साथ 444 दिनों की Term Deposit Scheme (Term Deposit) स्कीम को लॉन्च किया है।

इसे 7 सितंबर, 2022 को आयोजित बैंक के 117वें स्थापना दिवस (Foundation Day) के लिए आरंभ किया गया है।

इस स्कीम के अंतर्गत सीजिनर सिटीजन को सालाना 0.5 फीसदी अतिरिक्त ब्याज दिया जाएगा। इस स्कीम के माध्यम से भारतीय रिजर्व बैंक की नीतिगत दरों में बदलाव का लाभ अपने कस्टमर्स और आम लोगों तक पहुंचाया जाएगा।

बैंक के द्वारा इस ऑफर को बैंक की सभी शाखाओं, इंटरनेट बैंकिंग और बीओआई मोबाइल ऐप सहित ऑनलाइन प्लेटफॉर्म (online platform) पर उपलब्ध कराया जा रहा है।

लेकिन इस ऑफर को सीमित अवधि के लिए ही पेश किया गया है। बैंक ने कहा है कि व​ह समाज के सभी वर्गों की सेवा के लिए प्रयासरत है।

सैलरीड (Salaried) के साथ उद्यमियों, सेल्फ एंप्लॉर्ड, किसानों जैसे कस्टमर्स की मदद के लिए केंद्रीय स्तर पर हरसंभव उपाय किए गए हैं।

अधिक लाभ

इसी के साथ बैंक ऑफ इंडिया ने विभिन्न अवधियों की टर्म डिपॉजिट पर अपने रिटर्न ऑन इन्वेस्टमेंट (ROI) को 40 बेसिक पॉइंट यानी 0.4 फीसदी तक बढ़ा दिया है।

बैंक ने कहा है कि सीनियर सिटीजन (senior citizens) को 2 करोड़ रुपये से कम की टर्म डिपॉजिट पर 3 साल और उससे अधिक की सभी अवधि के लिए मौजूदा 0.5 फीसदी के अलावा 0.25 फीसदी का अतिरिक्त प्रीमियम भुगतान किया जाएगा।

एफडी ब्याज दरें

बैंक ऑफ इंडिया 7 से 14 दिन में मैच्योर होने वाले न्यूनतम 1 लाख रुपये की फिक्स्ड डिपॉजिट (fixed deposit) पर 2.85 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है। वहीं, 15 से 30 दिनों, 31 से 45 दिनों तक की डिपॉजिट पर यह दर 2.85 फीसदी ही है।

वहीं, 46 से 60 दिनों से लेकर 179 दिनों की डिपॉजिट पर ब्याज दर 3.85 फीसदी है। 180 दिनों से लेकर 1 साल से कम की अवधि में ब्याज दर 4.35 फीसदी है।

1 साल से 443 दिनों की डिपॉजिट (deposit) पर ब्याज दर 5.3 फीसदी सालाना है। अगर आप बैंक में 3 साल से 10 साल की अवधि के लिए डिपॉजिट कराते हैं, तो आपको 5.35 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker