Uncategorized

Bolt ने भारत में 10 हजार EV Charging Points स्थापित किए

प्रत्येक चार्जिग पॉइंट पर एक ईवी को चार्ज करने में औसतन 1.57 घंटे खर्च होते हैं

नई दिल्ली: ईवी इंफ्रास्ट्रक्च र प्रदाता बोल्ट ने गुरुवार को घोषणा की है कि उसने छह महीने में भारत में 10,000 ईवी चार्जिग स्टेशन स्थापित किए हैं।

जयपुर, नागपुर, नासिक, चंडीगढ़, सूरत, अहमदाबाद, लखनऊ, भुवनेश्वर, विजयवाड़ा जैसे गैर-मेट्रो शहरों से आने वाली मांग को पूरा करके बोल्ट अगले छह महीनों में 1,00,000 चाजिर्ंग पॉइंट लगाने की राह पर है।

बेंगलुरू को भारत में पहला ईवी तैयार शहर बनाने के बोल्ट के अनुभव के साथ, स्टार्टअप के ईवी चार्जिग स्टेशन का अधिकतम उपयोग करने वाले शीर्ष तीन शहर बेंगलुरु, दिल्ली/एनसीआर और हैदराबाद हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा, भारत में सार्वजनिक रूप से उपलब्ध कुल 4,273 बोल्ट ईवी चाजिर्ंग पॉइंट्स में से, बेंगलुरू में देश में सबसे अधिक 1,754 चार्जर स्थापित हैं।

इसके बाद दिल्ली/एनसीआर क्षेत्र में 663 और हैदराबाद में 347 हैं। बोल्ट ने 15,000 से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ता जोड़े हैं।

बोल्ट चार्जिग नेटवर्क फरवरी 2022 तक और पिछले छह महीनों में, बोल्ट चार्जिग इंफ्रास्ट्रक्च र ने पूरे भारत में 344 इलेक्ट्रिक वाहनों को सफलतापूर्वक संचालित किया है।

प्रत्येक चार्जिग पॉइंट पर एक ईवी को चार्ज करने में औसतन 1.57 घंटे खर्च होते हैं।

इसके अलावा, पूरे भारत में ब्रांड के चार्जिग पॉइंट्स ने पूरे भारत में 64,000 रुपये संचयी की निष्क्रिय आय उत्पन्न करने में मदद की है, जिसमें कुल औसत मूल्य 26 रुपये प्रति यूनिट बिजली के रूप में दर्ज किया गया है।

नतीजतन, बोल्ट नेटवर्क के माध्यम से सक्षम ईवी के माध्यम से लगभग 1,840.99 ग्राम/किमी समकक्ष सीओ2 को कम किया गया है।

सुरक्षित, भरोसेमंद और किफायती ईवी चार्जिग इंफ्रास्ट्रक्च र की भारी मांग ने अन्य ईवी इकोसिस्टम प्लेयर्स के साथ मिलकर स्टार्टअप के लक्ष्य को तेजी से ट्रैक करने में मदद की है।

कंपनी का दावा है कि पिछले छह महीनों में ही स्पेयर इट, पार्क प्लस और ईवी फ्लीट सॉल्यूशन प्रोवाइडर्स जैसे 20 से ज्यादा ओईएम/ईवी इकोसिस्टम प्लेयर्स ने बोल्ट के साथ पार्टनरशिप की है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker