झारखंड

भाजपा नेताओं के वंशवाद व परिवारवाद वाले बयान पर बंधु तिर्की का पलटवार

कहा- भाजपा के 301 सांसदों में से 45 सांसद वंशवाद की पृष्ठभूमि से हैं

रांची : प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व विधायक बंधु तिर्की (Bandhu Tirkey) ने मंगलवार को कहा कि वंशवाद, परिवारवाद और राजनीतिक सुचिता पर भाषण देने वाली भाजपा के सांसद सदस्यों में से 11 प्रतिशत सदस्यों की पृष्ठभूमि वंशवाद की पृष्ठभूमि से जुड़ी हुई है।

यानि उनके 301 सांसदों में 45 सांसद वंशवाद की पृष्ठभूमि से हैं। कई राज्यों के वर्तमान और निवर्तमान मुख्यमंत्री भी इसी पृष्ठभूमि से संबंधित हैं।

45 सांसद वंशवाद की पृष्ठभूमि से

बंधु तिर्की ने कहा कि यहां तक कि वर्तमान केंद्रीय कैबिनेट के प्रमुख चेहरे पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान, अनुराग ठाकुर, निर्मला सीतारमण, किरण रिजिजू, ज्योतिरादित्य सिंधिया वंशवादी राजनीति के चमकते चेहरे हैं,

लेकिन जब आदिवासी, दलित, पिछड़े व अल्पसंख्यकों के बच्चे राजनीतिक अधिकार प्राप्त करने के लिए आगे आते हैं तो भाजपा (BJP) के नेताओं को दिक्कत होती है।

यह इनकी सामंती मानसिकता ही है कि इन्हें भाजपा, संघ, पूंजीपतियों की गुलामी करने वाले आदिवासी, दलित, पिछड़े नेता चाहिए।

तिर्की ने कहा कि अमित महतो अपने उम्मीदवार के नामांकन एवं सुदेश महतो भाजपा के उम्मीदवार के नामांकन के दौरान परिवारवाद पर ज्ञान दे रहे थे।

उन्हें बताना चाहिए सिल्ली उपचुनाव में अमित महतो की पत्नी चुनाव लड़ी थीं और 2019 के विधानसभा चुनाव (Assembly elections) में आजसू नेता चंद्र प्रकाश चौधरी की पत्नी रामगढ़ से चुनाव लड़ी थीं, यह कौन सा वाद था ?

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker