झारखंड

झारखंड में Love-Jihad मामले में फरार आरोपी के घर पर चला बुलडोजर

बोकारो: लव जेहाद (Love-Jihad) के एक मामले के आरोपित आरजू मल्लिक के खिलाफ जिला प्रशासन (District administration) ने कार्रवाई (Action) की है।

आरजू मल्लिक पर हिंदू लड़की (Hindu girl) से धर्म (Religion) और नाम छुपा कर शादी (Marry) करने के बाद वीडियो बनाकर ब्लैकमेल (Blackmailing) करने और साथियों को सौंपने का आरोप है।

मंगलवार को आरोपित के माराफारी थाना क्षेत्र के आजाद नगर स्थित घर (House) पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाया।

Love-Jihad

आरजू का रहा है आपराधिक इतिहास

आरोपी आरजू मल्लिक का आपराधिक इतिहास (Criminal History) रहा है। पहचान छुपाकर शादी करने के बाद को-ऑपरेटिव कॉलोनी के फ्लैट में गैंगरेप के फरार आरोपी आरजू मल्लिक के अवैध घर को बुलडोजर चलाकर मंगलवार को ध्वस्त कर दिया गया। SDO कोर्ट से मजिस्ट्रेट प्रतिनियुक्त कर BSL की जमीन पर बने अवैध मकान को ध्वस्त करने का आदेश दिया।

अपराधियों के खिलाफ आने वाले समय में और भी जोरदार तरीके से कार्रवाई होगी

आदेश के आलोक में मंगलवार की सुबह माराफारी के आजादनगर (Marafari Azadnagar) के सिवनडीह स्थित अवैध आलीशान घर पर बुलडोजर चलाकर जमींदोज कर दिया गया। आपराधिक इतिहास को देखते हुए अनहोनी की आशंका पर माराफारी पुलिस के अलावा बालीडीह और सिटी पुलिस को भी मौके पर तैनात किया गया।

मजिस्ट्रेट की निगरानी में माराफारी, बालिडीह व सिटी पुलिस ने बुलडोजर के जरिए आलीशान घर को ध्वस्त कर दिया। इस बाबत SP चंदन झा ने बताया कि ऐसे कई अपराधी हैं, जो जिला प्रशासन व BSL की जमीन पर अवैध कब्जा कर रह रहे हैं। यहां से वे आपराधिक वारदातों को अंजाम देकर बोकारो को लगातार अशांत करने की कोशिश में लगे रहते हैं।

BSL के खाली आवास में भी अपराधियों को चिह्नित किया जा रहा है। ऐसे अपराधियों के खिलाफ आने वाले समय में और भी जोरदार तरीके से कार्रवाई भी होगी।

पुलिस की भारी संख्या में हुई थी तैनाती

मौके पर मौजूद कार्यपालक दंडाधिकारी प्रदीप एक्का (Magistrate) ने बताया कि कोर्ट के आदेश के बाद कार्रवाई की गई।

फरार आरोपित आरजू मल्लिक के घर की पहले ही न्यायालय के आदेश के बाद कुर्की जब्ती (Attached) हो चुकी है।

इसी मामले में चास अनुमंडल पदाधिकारी के न्यायालय में अतिक्रमण वाद  के तहत उसके घर पर पुलिस और मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में बुलडोजर चलाया गया। इस दौरान Police की भारी तैनाती की गई थी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker