CAIT ने CCI से Amazon के खिलाफ जांच में तेजी लाने का किया आग्रह

News Aroma Media

नई दिल्ली: कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI) से ई-कॉमर्स कंपनी (e-Commerce Company) Amazon के खिलाफ जांच में तेजी लाने का आग्रह किया है।

कैट ने CCI अध्यक्ष को भेजे एक पत्र में अमेजन पर बड़े पैमाने पर उपभोक्ताओं के खिलाफ अनैतिक और प्रतिस्पर्धा-विरोधी प्रथाओं का उपयोग करने का आरोप लगाया है।

CAIT ने CCI से Amazon के खिलाफ जांच में तेजी लाने का किया आग्रह CAIT urges CCI to expedite investigation against Amazon

Amazon यह काम भारत में 2013 से करता आया

CAIT के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने गुरुवार को जारी बयान में कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका का संघीय व्यापार आयोग (FTC) अमेजन के खिलाफ अपनी बाजार शक्ति का दुरुपयोग करके उसी की तरह कुछ विक्रेताओं को दूसरों के ऊपर लाभ पहुंचाने के विरोध में मुकदमा दायर करने की प्रक्रिया में है।

खंडेलवाल ने कहा कि Amazon यही काम भारत में 2013 से अपना e-Commerce Platform शुरू करने के बाद से करता आया है।CAIT ने CCI से Amazon के खिलाफ जांच में तेजी लाने का किया आग्रह CAIT urges CCI to expedite investigation against Amazon

निर्देश पारित करने का भी आग्रह किया

खंडेलवाल ने कहा कि भारत की FDI नीति और प्रतिस्पर्धा कानून ढांचे के उल्लंघन के लिए ED और CCI के समक्ष अमेजन के खिलाफ कई जांच लंबित हैं।

इसलिए कैट ने CCI से लंबित जांच में तेजी लाने और सभी चल रही जांच पूरी होने तक भारत में अमेज़न के संचालन को निलंबित करने के लिए निर्देश पारित करने का भी आग्रह किया है।